Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

दूसरी मंजिल से गिरी बच्ची को हवा में कैच करने वाला लड़का

वैसे तो सोशल मीडिया पर न जाने हर दिन कितने वीडियो वायरल होते हैं, लेकिन इनमे से कुछ वीडियो वाकई ऐसे होते हैं, जो देखने वालों के दिल में घर कर जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है।

दुनिया भर में वायरल हो रहा वीडियो तुर्की के इस्तांबुल शहर का है। यहां अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर एक परिवार रहता है। पूरे परिवार की खुशियों का एक ठिकाना, उनकी दो साल की मासूम बच्ची दोहा है। इस वक्त दोहा की मां घर में खाना पका रहीं थीं, तभी दोहा, मां की नजरों से ओझल हुई और खिड़की से नीचे जा गिरी।

वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है, सड़क पर कुछ युवक खड़े हैं, इसी बीच पास की इमारत से एक मासूम बच्ची नीचे गिरती है। गनीमत रही कि आसामान से गिरती बच्ची पर फैजी जबात की नजर पड़ी, जिसने बीना देर किए बच्ची को कैच कर लिया।

जिस वक्त मासून खिलड़ी से नीचे गिरी उस दौरान एक 17 वर्षीय अल्जीरियाई आप्रवासी नीचे सड़क पर काम कर रहा था। उसने छत से गिरती बच्ची को देखते ही हरकत में आया और इससे पहले की बच्ची जमीन पर गिरती उसने हवा में ही कैच कर लिया।

मासूम और उसके परिवार के लिए फरिशता बनकर आए फैजी जबात इसके लिए अल्लाह का शुक्र मानते हैं। फैजी ने बताया कि मैंने वहीं किया जो जरूरी था। भले ही फैजी के लिए ये पल भर की खुशी हो लेकिन दोहा का परिवार शायद अनंत तक उनका ऋणी रहेगा।

तो देखा आपने चंद सेकेंड के इस वीडियो ने एक परिवार की खुशियां उजड़ने से बचा ली। इस वीडियो ने देखते ही देखते एक 17 साल के युवक को पूरी दुनिया में पहचान दिला दी, खास तौर पर एक परिवा के लिए तो 17 साल का फैजी जबात हीरो बन गया। दोहा के माता-पिता इस फरिशते का शुक्रिया अदा करते नहीं थक रहे।

loading...