Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

PAK पर भारत की ऐतिहासिक जीत से आग-बबूला हुआ सोशल मीडिया!

मैनचेस्टर: भारत-पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ऐतिहासिक ट्रेड ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर होने वाले महामुकाबले से पहले, रविवार सुबह से ही माहौल गरमाया हुआ था, और गरमाये भी क्यों न जब भारत-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबले का सब्र, संभलने को तैयार नहीं।

चिर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच होने वाले इस मुकाबले पर न सिर्फ भारत और पाकिस्तान की नजर थी, बल्कि पूरी दुनिया इसकी राह देख रही थी। सोशल मीडिया पर सुबह से ही तरह-तरह के गुलछर्रे उड़ रहे थे।

एक यूजर ने लिखा, “कमाल है, आज "फादर्स- डे" हैं और "सन - डे"  भी हैं, और कमाल की बात है कि आज बाप - बेटे के बीच "वन - डे" भी हैं”। ये अलफाज मैच शुरू होने से पहले चल रहे थे। लेकिन जब रविवार देर रात भारत-पाकिस्तान के बीच गर्म मुकाबले का नतीजा आया तो भारत और गर्म हो चुका था, जबकि पाकिस्तान ठंडा पड़ चुका था।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत के तुरंत बाद, आधी रात को ही, एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘जीता बाप, हारा बेटा और कायम रहा इतिहास’। ऐसे कई प्रकार के गुलछर्रे सोशल मीडिया पर उड़ रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा का विंग कंमाडर अभिनंदन वाला लुक भी खासा चर्चा में हैं।

बता दें कि पाकिस्तान के नापाक इरादों को नाकाम करते हुए भारतीय वायुसेना के विंग कंमाडर अभिनंदन  पाकिस्तानी सीमा में प्रवेश कर चुके थे, जिन्हें पाकिस्तान ने अपने कब्जे में ले लिया था। हालांकि भारत के दवाब में पाकिस्तान अभिनंद को उनके घर भारत तक वाइज्जत पहुंचाने को मजबूर होना पड़ा था। लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान के अलक ठिकाने नहीं आई।

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले अभिनंदन को लेकर पाकिस्तान की ओर से कई तरह के मजाकिया और भद्दे पोस्ट किए जा रहे थे। लेकिन अब जब पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मुंह की खानी पड़ी तो भारतीय फैंस भी चुन-चुन कर हिसाब ले रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय फैंस ने पाकिस्तान की धुनाई करने वाले रोहित शर्मा को अभिनंदन लुक में पेश किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि बारिश के कारण बाधित हुए मैच में 5 विकेट खोकर 336 रनों का पहाड़नुमा स्कोर खड़ा कर दिया। 337 रनों का लक्ष्य भेदने उतरी पाकिस्तानी टीम 40 ओवर के खेल के बाद 6 विकेट खोकर महज 212 ही बना सकी, और इस तरह से बारिश के कार कई बार बाधित हुए मैच को भारत ने DLS के तहत 89 रनों से जीत कर अंग्रेजों की धरती पर पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की। पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में यह भारत की सातवीं जीत है, जबकि भारत के खिलाफ पाकिस्तान का जीत का सपना, सपना ही रह गया, पता नहीं कब पूरा होगा....

loading...