Breaking News
  • कश्मीर घाटी, लद्दाख में कड़ाके की शीतलहर जारी
  • पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, कच्चे तेल में नरमी
  • लोकसभा में सत्ता पक्ष, विपक्ष का हंगामा
  • पर्थ टेस्ट : 146 रन से हारा भारत, आस्ट्रेलिया ने की सीरीज में 1-1 से बराबरी
  • चक्रवाती तूफान Pethai Cyclone आज आंध्र प्रदेश के तट से टकराएगा

एक ऐसा देश जहां आप बिना बॉस के अनुमति के नहीं हो सकते प्रेग्नेंट, वरना...

अगर आप बिना बॉस के अनुमति प्रेग्नेंट होती हैं तो ऐसा हो सकता हैं कि आपकी जॉब चली जाए या डिमोशन या कुछ पेनाल्टी भी दी जा सकती हैं। जहां सभी देश महिलाओं के प्रेग्नेंट पर मातृत्व अवकाश या उपहार देती हैं। वही एक ऐसा देश हैं जहां प्रेग्नेंट होने पर ऐसे कठोर सजा देना का प्रावधान हैं । वह देश हैं चीन।

7 सालों तक संबंध में रहने के बाद गर्लफ्रेंड ने की अपने BF की हत्या, पकाया बिरयानी और...

चीन के अखबार वर्कर्स डेली के अनुसार, शिजाजुआंग के एक बैंक में सभी महिला कर्मचारियों को हर साल जनवरी महीने में कंसीव करने के लिए आवेदन पत्र भरना पड़ता है। रिपोर्ट के अनुसार, कोई भी महिला कर्मचारी अगर बिना अनुमति लिए प्रेग्नेंट होती है तो उसे मेडिकल अबॉर्शन या पेनाल्टी में किसी एक को चुनना पड़ता है। बैंक की यह प्रेग्नेंसी पॉलिसी तब दुनिया के सामने आई जब एक महिला कर्मचारी ने शिजियाजुआंग एंप्लायी सर्विस सेंटर से मदद मांगी।

फोटो: स्विमिंग पूल से बाहर निकलते ही, अचानक स्विमशूट से बाहर निकल पड़ा इस एक्ट्रेस का प्राइवेट अंग, फिर...

पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर महिला ने बताया कि वह बिना अनुमति के ही अचानक प्रेग्नेंट हो गई थी। जिससे उसे बच्चे और सजा में से एक विकल्प चुनने के लिए कहा गया। महिला ने दावा किया कि कई महिला कर्मचारियों को प्रेग्नेंट होने पर सजा दी जा चुकी है क्योंकि अधिकतर महिलाएं अपने बच्चे का अबॉर्शन करने से इनकार कर देती हैं।

अंडरगारमेंट्स में अक्षरा की ऐसी तस्वीरें हुई लीक, देखते ही लगेगा बिजली का झटका

हालांकि यह नहीं पता चल पाया है कि सजा क्या है। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि सजा के तौर पर महिलाओं की सैलरी कटौती से लेकर डिमोशन शामिल हो सकता है। यह खबर ऐसे समय में सामने आई है जब चीन की सरकार आबादी बढ़ाने के लिए कपल्स को प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठा रही है। एंप्लायी सर्विस सेंटर ने बैंक के डायरेक्टरों के साथ बैठक कर इस नीति को तुरंत खत्म करने के लिए कहा है।

शादी के कुछ दिन बाद ही रणवीर ने छोड़ा दीपिका का साथ, देखिए VIDEO

loading...