Breaking News
  • कोहरे की वजह से दिल्ली आने-जाने वाली 15 ट्रेनें रद्द, 39 देरी से
  • मेघालय,त्रिपुरा और नागालैंड में विधानसभा चुनाव तारीखों की आज होगी घोषणा
  • नाइजीरिया: मदुईगिरी आत्मघाती बम धमाके में 12 की मौत, कई घायल
  • एक दिवसीय क्रिकेट में 'क्रिकेटर ऑफ द इयर' का खिताब विराट कोहली के नाम

पांच साल की उम्र में ये बच्ची बनी माँ, पिता को गिरफ्तार किया तो सामने आया ये सच...

lina median010110

NEW DELHI:- बचपन की यदि भुलाये नहीं भूली जाती है। मरते दम तक हमें बचपन की शैतानियां। गुड्डे गुड्डियों का खेल और उनकी शादी की बाद भी याद रहती है। पांच साल के जब हम होते है बिना टेंशन के अपनी जिंदगी में मस्त होते है। किसी भी बात का टेंशन नहीं होता है। मासूम सी अदा बेपरवाह हंसी, शरारती आँखें आज भी मन को भाती है।

लेकिन पांच साल की मदमस्त जिंदंगी में कभी कोई सोच सकता है की जिस हाथ में खेल खिलोने होने चाहिए उन्ही हाथो से अपने बच्चे के गंदे डायपर बदल सकता है वह भी अपने ही बच्चे की। हम कोई मजाक नहीं कर रहे है है। आज हम आपको एक ऐसी नन्ही बच्ची के बारे में बताने वाले है जो महज पांच साल की उम्र में ही माँ बनकर बच्चे का पालन-पोषण करने को मजबूर हो गई थी।

इस लड़की को पाने के लिए बेकरार थे डोनाल्ड ट्रंप, फिर एक दिन...

27 सितंबर 1933 में पेरू के एक छोटे से गांव तिकरापो में जन्म लेने वाली लीना मेडिना जब पांच साल की मासूम बच्ची थी तब किसी को इस बात का अंदाजा भी नहीं था की उसके साथ क्या होने वाला है? कहा गया था की लीना precocious puberty नामक बीमारी से ग्रसित थी। यह एक रेअर बीमारी होती है। जिस व्यक्ति को यह बीमारी होती है उस व्यक्ति का शरीर समय सीमा से पहले ही विकसित होने लगता है।

इस बीमारी के चलते लीना के गुप्तांग समय से पहले ही विकसित होने लग गए थे। महज चार साल की उम्र में लीना के बड़ी महिलाओ के ब्रेस्ट की तरह विकसित हो गए थे। लीना की उम्र जब पांच साल की हुईं तो अचानक उसका पेट फूलने लग गया। माँ ने जब लीना के पेट को देखा तो वह काफी हैरान थी। उनकी माँ ने सोचा शायद लीना के पेट में ट्यूमर तो नहीं।

अपने शक को दूर करने के लिए जब वो डॉक्टर के पास गए तो पता चला कि पांच साल की मासूम लीना जल्द ही माँ बनने वाली है। उनके परिवार को जब इस बात का पता चला तब लीना को आठ महीने का गर्भ था।

क्या आप भी करते है फेसबुक का इस्तमाल, तो पढ़ ले ये खबर वरना...

किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था की आखिर क्या किया जाये। लीना ने 14 मई 1939 को एक बच्चे को जन्म दिया। बच्चे को जन्म देने के समय लीना की उम्र पांच साल सात महीने और 17 दिन की थी। शारीरिक स्थिति को देखते हुए सर्जरी से बच्चे का जन्म हुआ था।

हालांकी इसे हम कुदरत का करिश्मा ही कहेंगे क्यों की जिसकी उम्र खेलने कूदने की थी उस बच्ची ने एक बच्चे को जन्म दिया था। डॉक्टर ने सम्मान में लीना के बच्चे का नाम गेराल्डो रखा गया। जब गेराल्डो का जन्म हुआ था तो उनकी माँ की उम्र महज पांच साल थी। जिसके चलते गेराल्डो अपनी माँ को बहन समझते थे।

हालांकि गेराल्डो जब 10 साल के हुए तब उन्हें सच्चाई बताई गयी थी। गेराल्डो स्वस्थ बच्चे के रूप में जन्म लिया था लेकिन 40 साल की उम्र में बोन मैरो में बीमारी के चलते उनका निधन 1979 में हो गया। अब सवाल यह आता है की गेराल्डो के पिता कौन है। हालांकि लीना से जब भी इस बारे में पूछा जाता तो वह खामोश हो जाती थीं। पुलिस ने शक के आधार पर लीना के पिता को गिरफ्तार किया था।

पड़ोसन पर आया इस क्रिकेटर का दिल, प्रपोज करने के लिए किया ये काम...

लेकिन उनके खिलाफ कोई सबुत न होने की वजह से वह भी छूट गए थे,  गेराल्डो के पिता का नाम आज भी सभी के लिए एक मिस्ट्री है। आज भी किसी को भी नहीं पता की गेराल्डो के पिता कौन थे? लीना अपनी जीविका चलाने के लिए डॉक्टर लोजाडा की क्लीनिक में काम करने लगी। उन्ही डॉक्टर ने ही लीना की पढ़ाई के साथ उनके बेटे की पढ़ाई का खर्च भी उठाया था।

एक समय ऐसा आया जब लीना ने शादी करने का मन बनाया और साल 1972 में लीना की रॉल जुराडो नामक एक व्यक्ति से मुलाकात हुई जिसके साथ लीना ने शादी कर ली और अपने परिवार में खुश रहने लगी।

loading...