Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

ये है धरती के सबसे अनोखे पौधे, इन्हें देख कहेंगे OMG

ये है धरती के सबसे अनोखे पौधे

नई दिल्ली:- आज हम आपके लिए लेकर आए है, पौधों की दुनिया के कुछ ऐसे अनोखे पौधे जो दिखने में कुछ और ही लगते है।

लिंग है या पौधा

ये है ट्रॉपिकल पीचर प्लांट। ये एक मांसाहारी पौधा है, जो कि अपने सुराहीदार गर्दन में गिरने वाले किसी भी जीव को पचा जाता है। इसके अंदर किसी भी जीव के गिरने के बाद ये पौधा अपने उपर लगे टोपीनूमा पत्ती को बंद कर लेता है। बंद होने के बाद इसका आकार किसी पुरुष की लिंग जैसा हो जाता है।

पूरा गांव भेजता है अपनी बेटियों को इसके पास, इसकी खासियत जानकर आपको यकीन नहीं होगा

खोपड़ी वाले फूल

इस अनोखे पौधे को स्नैप ड्रैगन प्लांट भी कहा जाता है। कई देशों में लंबे अर्से तक लोग इसको एक श्रापित पौधा मानते थे। क्योंकि जब तक इस पर लगने वाले फूल छोटे होते है तो देखने में ड्रेगन की तरह लगते है और पतझड़ के समय में ये फूल इंसानी खोपड़ियों की दिखने लगते है। पहली दफा देख इन पौधों को देखकर कोई भी इंसान यहीं सोचेगा कि जैसे किसी ने इसपर छोटी छोटी खोपड़ी चीपका दी है।

ढिंचैक पूजा का MMS हुआ वायरल, गंदी हरकत करते हुए आ रही है नजर?

पौधे बने बूब्स

ये है लूफा नामक पौधे पर लगने वाले फल। इनको देखकर आपको लग रहा है होगा कि ये आपको हम क्या दिखा रहे है, जी नहीं ये वो बिलकुल नहीं है. जो कि आप सोच रहे है। दरअसल, ये वियतनाम में उगने वाला एक अनोखा फल है। जो कि दिखने में हूबहू महिलाओं की बूब्स की तरह दिखता है। ये खाने में बेहद स्वादिष्ट है। लेकिन इन्हे खाने के लिए आपको वियतनाम की टिकट कटवानी पड़ेगी।

नंगा मर्द बना पौधा 

इस इटैलियन पौधे को देखकर कोई भी महिला शर्मा जाएगी। इस पौधे की फूलों की बनावट किसी इंसान जैसी दिखती है। और हम यकिन से कह सकते है कि ये फीमेल नहीं बल्कि मेल पौधा है।

पूर्व मंत्री की इस बेटी ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, फोटो देख हर कोई भरता है आहें....

बंदर छाप पौधा

इसको हमने बंदर छाप पौधा क्यों कहा ? इसका जवाब तो आपको इसके फूलों को देखकर बखूबी मिल ही गया है। वैसे तो बता दे कि इस पौधे के असल नाम ड्रेकुला सिमिआ फूल है। इस पौधे पर लगने वाले तमाम फूल किसी बदंर जैसे लगते है। अगर आप चाहे तो आप इन पौधों कर अपने घर में भी उगा सकते है। आप इनके बीज ऑनलाइन खरीद सकते है।

loading...