Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

पूर्वोत्तर में बाढ़ से भयानक तबाही: पीएम मोदी करेंगे हवाई दौरा!

पूर्वोत्तर: पूर्वोत्तर भारत के राज्यों परे मानसून की बारिश का कहर बरप रहा है। जैसे जैसे मानसून उत्तर और पूर्वोत्तर भारत की ओर बढ़ रहा है। वैसे वैसे इलाके जलमग्न होते जा रहे हैं। पूर्वोत्तर के कई हिस्से बाढ़ में डूब गये हैं। जिसमें लाखों लोग प्रभावित बताये जा रहे हैं।

बतादें मानसून आने से कुछ लोग तो खुश हैं। लेकिन इसी मानसून ने पूर्वोत्तर के लाखों लोगों को बेघर कर दिया है। पूर्वोत्तर के असम, मेघायल, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश के बाढ़ ने अपना कहर बरपा रखा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में मानसून की शुरूआती बारिश के बाद बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हो गये हैं।

असम में बाढ़ से स्थिति और खराब हो गई है, इससे 6 जिलों में साढ़े चार लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। अभी तक बारिश के बाद आई बाढ़ की चपेट में आकर 23 लोगों की मौत हो चुकी है। त्रिपुरा के कई हिस्से भारी बारिश के बाद भाद में डूब गये हैं। यहाँ भी बाढ़ की चपेट में लाखों लोग आये हैं। जिन्हें सुरक्षित स्थानों पर बने राहत शिविरों में रखा गया है। ऐसे साथ ही असम में भी बाढ़ से हालत गंभीर हो गये हैं। असम में बाढ़ के कारण पिछले 24 घंटे में छह से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है।

योगी के विधायक पर जानलेवा हमला, चौकी में भाग कर बचाई जान

अभी अभी: भूख हड़ताली मंत्री सत्येन्द्र जैन की बिगड़ी हालत, अस्पताल में भर्ती

जिसके बाद पूर्वोत्तर में बाढ़ की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 23 हो गई है। रिपोर्ट्स के अनुसार असम के छह जिलों में बाढ़ से लगभग 4 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। यहाँ के होजई, कर्बी आंगलांग पश्चिम, गोलाघाट, करीमगंज, हेलकांडी और कचरा जिलों में बाढ़ के बाद हालत खराबा हो गये हैं। जिसमें लाखों लोग प्रभावित बताये जा रहे हैं। वहीँ त्रिपुरा, असम ने केंद्र से राहत राहत और बचाव कार्य के लिए अतिरिक्त मदद मांगी है। अभी एनडीआरएफ की कई टीमें बचाव कार्य में लगी गयी हैं। साथ ही हालत को देखते हुए खबर है पीएम नरेंद्र मोदी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर सकते हैं।

यह भी देखें-

loading...