Breaking News
  • संसद के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन
  • मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: 114 सीटों के साथ कांग्रेस पहले नंबर की पार्टी, भाजपा के खाते में 109
  • विधानसभा चुनाव: जीतने वाली दलों को पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, जनता को धन्यवाद
  • बीजेपी की नीतियों से जनता दुखी है, यही वजह है कि कांग्रेस जीती: मायावती

त्रिपुरा: सीएम बिप्लब देब ने पूरा किया अपना पहला चुनावी वादा

अगरतला: पिछले साल दो माह में लगातार दो पत्रकारों की हत्या के मामले में राज्य की बीजेपी सराकर ने सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। राज्य में मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सीबीआई को त्रिपुरा में दो पत्रकारों की हत्या के मामले की जांच सौंपी गयी है।

बतादें कि राज्य विधानसभा चुनाव में निजी तौर पर बिप्लब देब ने यह मामला उठाते हुए जांच की मांग की थी। वहीँ सरकार में आने के कुछ ही दिन बाद राज्य सरकार ने पत्रकार शांतनु भौतिक और सुदीप दत्ता की हत्या के मामले की जांच सीबीआई से कराने का निश्चय किया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल 21 सितम्बर को एक टेलीविजन चैनल के पत्रकार शांतनु भौतिक पश्चिमी त्रिपुरा जिले के मंडवई इलाके में सड़क नाकाबंदी आंदोलन की रिपोर्टिंग के दौरान हत्या कर दी गयी थी।

जम्मू कश्मीर: खूबसूरत बालाएं बना रहीं हैं युवाओं को आतंकी!

वहीँ इसके दो माह बाद ही 20 नवम्बर को पत्रकार सुदीप दत्ता की आरके नगर स्थित 'त्रिपुरा स्टेट राइफल्स' (टीएसआर) 2 बटालियन के मुख्यालय में गोलीमार कर हत्या कर दी गयी थी। इस हत्याकांड में (टीएसआर)  के जवान पर ही आरोप लगा था! लगातार दो पत्रकारों की हत्या के बाद इसकी जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग उठी थी।

पंजाब: हजारों गांव को लगा बिजली का एक साथ बड़ा झटका...

वहीँ इस दौरान बीजेपी के बिप्लब देब ने सत्ता में आने पर पत्रकारों की हत्या की सीबीआई से जांच कराने का वादा किया था! जिसके बाद अब पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी है। शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने पत्रकारों से बात चीत करते हुए कहा है कि सरकार दोनों पत्रकारों की हत्या की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया है। जिससे पीड़ित परिवारों को न्याम मिल सके।

यह भी देखें-

loading...