Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

शर्मनाक: तलाशी के नाम पर गर्भवती महिला के उतरवाए कपड़े और दाब दिया पेट...

गुवाहाटी: असम के गुवाहाटी स्थित गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ के जवानों ने एक शर्मनाक हरकत को अंजाम दिया है। बताया जा रहा रहा है कि यहाँ एक गर्भवती महिला को न सिर्फ बेईज्जत किया गया बल्कि तलाशी के नाम पर उसके कपड़े भी उतरवाए गये।

पूरे शर्मनाक मामले पर एक मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एक डोली गोवास्मी नाम की महिला अपने पिता श्राद्ध में शामिल होकर दिल्ली वापस आने के लिए गुवाहाटी के गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची। गर्भवती महिला अपना अबोर्डिंग पास लेकर व्हील चेहर के सहारे सुरक्षा जांच के लिए पहुंची तो केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की घिनौने और शर्मनाक पल से गुजरना पड़ा। महिला ने अपनी शिकायत में बताया है कि सीआईएसएफ के जवानों ने गर्भवती महिला की सुरक्षा जांच के नाम पर न सिर्फ कपड़े खुलवाए बल्कि पेट को दबोच-दबोच कर देखा।

हिमाचल: अब कुल्लू में हुआ 'कोटखाई' जैसा रेप, टूरिस्टों ने दो छात्राओं को बनाया शिकार

 

बताया जा रहा है कि महिला बोर्डिंग पास लेकर सुरक्षा जांच के लिए व्हील चेयर से गई तो सुरक्षाकर्मियों ने रोक लिया और तलाशी लेने का काम शुरू किया। महिला के बार बार बताने के बाद भी कि वह गर्भवती है उसके बाद भी सीआईएसएफ के जवानों ने उसके कपड़े उतरवाए और उसे पेट को दाब दाब कर देखा। इस घटना से गर्भवती महिला बुरी तरह डर और सहम गयी।

गुजरात बीजेपी में बड़ी कलह: दस विधायकों ने की बगावत, गिर सकती है सरकार!

पूरे शर्मनाक और सीआईएसएफ के मुंह पर कालिख पोतने वाले काम से नाराज महिला के पति ने इसकी शिकायत की। उसके बाद सीआईएसएफ ने औपचारिक माफी मांगकर पल्ला झाड लिया। ऐसे में सवाल उठता है कि गर्भवती महिला का पेट दाबने से अगर उसको कुछ हो जाता तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता। साथ ही सवाल उठाता है कि क्या एक गर्भवती महिला को हवाई जहाज में सफर करने के लिए ऐसी ही शर्मनाक जांच से गुजरना पड़ता है।    

यह भी देखें-

loading...