Breaking News
  • देश का विदेशी पूंजी भंडार 1.50 अरब डॉलर बढ़ा
  • रॉबर्ट वाड्रा से धनशोधन मामले में 7 घंटे तक पूछताछ
  • मप्र में किसान कर्ज माफी की शुरुआत, 50 लाख किसानों का होगा कर्ज माफ
  • जम्मू-कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी सरगना समेत 12 हिरासत में

दमन: पूर्व सीएम और कांग्रेस नेताओं पर पुलिस ने दागी गोलियां, कई घायल

इम्फाल: मणिपुर की राजधानी इम्फाल में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रैली निकालने से पुलिस ने रोका, वहीँ जब कार्यकर्ताओं ने पुलिस से सवाल किया था तो पुलिसकर्मियों ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर गोली दागनी शुरू कर दी है।

बतादें कि पूरा दमन का मामला मणिपुर का है जहाँ कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एक रैली निकालने से रोका गया है। मीडिया में जारी ख़बरों की माने तो मणिपुर की राजधानी इम्फाल में बीटी रोड कांग्रेस की रैली निकाले जाने को लेकर पुलिस दमनकारी कार्रवाई की है। दरअसल नार्थ ईस्ट की लोकल मीडिया में जारी के खबर में बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री ओ ईबोबी सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष टीएन हाओकिप कांग्रेस कार्यकारिणी समिति के सदस्य एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री गैखांगम, विधायक तथा सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता 'भारत छोड़ो आंदोलन' की वर्षगांठ पर रैली निकालने के लिए कांग्रेस दफ्तर पहुंचे हुए थे।

सरकार को झटका: राज्यसभा में नहीं पेश हो सका ट्रिपल तलाक़ बिल

जहाँ से रैली निकालते हुए कुछ ही दूरी पर स्थित एमजी एवेन्यू पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने वाले थे, लेकिन उनकी रैली निकले, उससे पहले ही उनपर पुलिस ने धावा बोल दिया। पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को कार्यालय से बाहर निकलने से रोका और जब नेताओं ने सवाल जवाब किया तो पुलिस ने कार्यकर्ताओं गोली चलानी शुरू कर दी, जिससे भगदड़ में कई लोग घायल बताये जा रहे हैं।

इतिहास में पहलीबार: राज्यसभा की कार्यवाही से हटाया गया पीएम मोदी का विवादित बयान

वहीँ इस घटना पर पूर्व सीएम इबोबी ने बीजेपी सरकार की आलोचना की। उन्होंने सरकार पर लोकतंत्र का दमन करने का आरोप लगाया है। वहीँ इस मामले पर राज्य की अन्य विपक्षी दलों ने भी निंदा करते हुए कहा कि सरकार विपक्ष को ख़त्म करना चाहती है।

यह भी देखें-   

 

loading...