Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

अरुणाचल में विधायक और बेटे के साथ 11 की हत्या

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश के तिराप जिले में मंगलवार को बड़ा उग्रवादी हमला हुआ। इस हमले में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के विधायक तिरोंग अबो सहित 11 लोगों मौत हो गई जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं। इस हमले में मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा की पार्टी के विधायक तिरोंग अबो के साथ-साथ उनके बेटे की भी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार घटना को NSCN उग्रवादियों ने घात लगाकर अंजाम दिया है।

जानकारी के अनुसार, उग्रवादियों ने तिरोंग अबो को पहले भी जान से मारने की धमकी दी थी। पिछली बार आबो कांग्रेस से विधायक चुने गए थे। लेकिन हालिया चुनाव में वह एनपीपी की ओर से चुनावी मौदान में उतरे थे। आबो पर हुए हमले को लेकर पुलिस ने बताया कि विधायक तिरोंग तीन गाड़ियों के काफिले के साथ जा रहे थे। काफीले की पहली कार उनका बेटा खुद चला रहा था।

इस बीच पहले से घात लगाए उग्रवादियों ने काफिले की पहली गाड़ी को रोक कर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी। बताया जाता है कि सभी उग्रवादी लड़ाके की वेशभूषा में थे। घटना के बाद इलाके में असम राइफल्स के जवानों का सर्च अभियान जारी है। बता दें कि उग्रवादियों ने इसस पहले भी एनपीपी और बीजेपी के स्थानीय नेताओं की हत्या की है। जिस इलाके में घटना घटी वहां NSCN उग्रवादी काफी समय से सक्रिय रहे हैं।

loading...