Breaking News
  • पहली बार पत्थर फेंकने वालों के खिलाफ मामले वापस होंगे: J&K सीएम
  • दिल्ली: पीएम मोदी ने किया साइबर स्पेस पर 5वीं वैश्विक सम्मेलन का उद्घाटन
  • रिहा होते ही हाफिज सईद ने उगला जहर, कहा- जल्द आजाद होगा कश्मीर
  • कोहरे के कारण 17 ट्रेन लेट, 6 के समय में बदलाव, एक रद्द

आसमानी आफत ने मचाया कोहराम: लाखों लोग प्रभावित

नई दिल्ली: मानसून के साथ आई बारिश अब लोगों पर आफत बनकर बरस रही है। देशभर में बारिश के बाढ़ ने मुश्किलात पैदा कर रखे हैं। देश के कई राज्यों में बाढ़ से हालात असमान्य बने हुए हैं। असम, ओडिशा समेत देश के कई राज्यों में करीब 15 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। वहीँ अभी तक बाढ़ में कई लोगों की जान जा चुकी है।

बतादें कि जहाँ एकओर बारिश लोगों के लिए सुकून लेकर आई है, वहीँ इसी बारिश ने लोगों को परेशानी में डाल रखा है। बारिश के कारण असम, ओडिशा, सहित देश के कई राज्यों में बाढ़ के कारण लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। खबरों के मुताबिक़ असम में भारी बारिश के बाद नदियां उफान पर हैं। यहाँ बाढ़ के कारण 50 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। वहीँ बाढ़ में 15 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। असम के मजूली की स्थित बहुत ही भयावह है, यहाँ लाखों लोग बाढ़ में लाखों लोग प्रभावित है।

वहीँ सरकारी आकड़ों के अनुसार 400 से ज्यादा घर बाढ़ के कारण नष्ट हो गये हैं। अभी हाल ही में मजूली का राज्य के सीएम सर्वानन्द सोनोवाल ने दौरा किया था। असम के 24 जिलों में लगभग 12 लाख लोग बाढ़ का प्रकोप झेल रहे हैं। आधा काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान डूबा हुआ है और 70 से अधिक जानवर मारे जा चुके हैं। साथ ही एएसडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार असम में 66,516 हेक्टेयर से अधिक कृषि भूमि बाढ़ से प्रभावित हुई है। बाढ़ के कारण 300 के करीब छोटे-बड़े राहत कैंप लगाये गये हैं। जिनमे बाढ़ प्रभावित लोग रहने को मजबूर हो रहे हैं।

loading...