Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

बांग्लादेश-म्यांमार सीमा पर बढ़ाई गई सुरक्षा, इसबात का सता रहा है खतरा

अगरतला: भारत की बांग्लादेश और म्यांमार से लगती सीमाओं पर स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सुरक्षा कड़ी की गयी है। सीमा पार से घुसपैठ आदि को रोकने के लिए यह कदम उठाया गया है।

बतादें कि एक जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत ने बांग्लादेश और म्यांमार सीमा पर सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। इस बारे में कहा जा रहा है कि बांग्लादेश और म्यांमार के रास्ते दहशतगर्द भारत में दाखिल होकर बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। जिसको देखते हुए अधिकारियों ने भारतीय प्राधिकरणों को दोनों देशों की सीमा पर स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर देने को कहा गया है। यह आदेश काफी पहले ही दे दिया गया था। जिसकी जानकारी सोमवार को साझा की गयी है।

भैंस के आगे बीन बजा रहे थे राहुल के धुरंधर, फिर भैंस ने भी घर तक खदेड़ा...

वहीँ आदेश के बाद बांग्लादेश से लगती भारत की सीमा पर और म्यांमार से लगने वाली भारत की सीमाओं पर सुरक्षा बलों के जवानों ने निगरानी बढ़ा है, म्यांमार में सीमा पर असम रायफल्स को तैनात किया गया है और बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ तैनात है। इस बारे में त्रिपुरा के पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) के।वी। श्रीजेश ने एक न्यूज़ एजेंसी को जानकारी देते हुए बताया कि,  ‘‘किसी प्रकार की घुसपैठ और गुप्त सीमापार आवाजाही को रोकने के लिए हमने बीएसएफ को भारत-बांग्लादेश सीमा पर चौकसी कड़ी कर देने को कहा है।’’ देश 15 अगस्त को अपना 72 स्वतंत्रता दिवस मनायेगा।

बड़ी खबर: भारत सरकार ने चीन को दिया अपने नोट छापने का ठेका!

ऐसे में दिल्ली सहित एनसीआर में बड़े आतंकी हमले का अलर्ट भी जारी किया गया है। साथ ही भारत के साथ लगने वाली सीमाओं को इसी लिहाजा से अतिसुरक्षित किया जा रहा है। जिससे किसी भी प्रकार की घुसपैठ को रोका जा सके। दरअसल जानकारी के बतादें कि अभी तक कई बांग्लादेशी आतंकी भारत में गिरफ्तार किये जा चुके हैं।

यह भी देखें-

 

loading...