Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

त्रिपुरा पर बड़ी आपदा, सीएम बिप्लब देब ने मांगी पीएम नरेंद्र मोदी से मदद

अगरतला: पूर्वोत्तर के राज्यों पर मौसम बड़ी आफत बनकर बरस रहा है। राजधानी अगरतला सहित कई क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद बाढ़ आ चुकी है। ऐसे में राज्य के सीएम बिप्लब कुमार देब बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा पर केंद्र से मदद मांगी है।

बतादें कि पूर्वोत्तर राज्यों में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है। जहाँ मानसून पहुँचने से कुछ लोग खुश हो रहे हैं तो कईयों को इसी मानसून बेघर घर दिया है। पूर्वोत्तर के राज्यों में मानसून तबाही बनकर बरस रहा है। जिससे कई क्षेत्रों में बाढ़ जैसे हालत गये हैं। त्रिपुरा, मेघायल, मिजोरम और नागालैंड में भारी बारिश ने कई क्षेत्रों में तबाही मचा दी है। त्रिपुरा में ही भारी बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गये हैं। बुधवार को राज्य के सीएम बिप्लब कुमार देब ने बारिश के बाद आई बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर हालत का जायजा लिया। मौसम की उग्रता और बाढ़ की स्थित को देखते हुए सीएम बिप्लब कुमार देब केंद्र सरकार से मदद मांगी है।

पीएम मोदी के आवास के ऊपर उड़ता दिखाई दिया UFO, जारी हुआ अलर्ट...

फंसे थे बीच समंदर में तभी आसमान में नजर आया कोई फरिश्ता...

पिछले रविवार से हो रही भारी बारिश में त्रिपुरा और मिजोरम के कई इलाके डूब गए हैं, मिजोरम में तो राजधानी को जोड़ने वाली सड़क कट गयी है जिससे लोगों का राजधानी से सम्पर्क टूट गया है। हालाँकि अभी सडत को दुरुस्त किया जा रहा है। वहीँ इस बारिश ने त्रिपुरा में चार लोगों की जान ले ली है। बारिश अब बाढ़ के रूप में बन गयी है। जिससे त्रिपुरा, मिजोरम के कई गांवों में डूब गये हैं। ऐसे में उन लोगों को गाँव से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। सैकड़ों परिवारों को राहत कैम्पों में रखा गया है! बताया जा रहा है आपदा प्रदंधन ने बुधवार दोपहर तक 6500 परिवारों को 200 राहत शिविरों में सुरक्षित पहुँचाया है। वहीँ सीएम बिप्लब कुमार देब ने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मदद की अपील की है।

यह भी देखें-

loading...