Breaking News
  • जम्मू-कश्मी: सोपोर में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, कई इलाकों में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद
  • सपा-बसपा सरकारों के पास गरीबी को हटाने के लिए कोई एजेंडा नहीं था: सीएम योगी
  • सर्जिकल स्ट्राइक के दो साल पूरे होने पर देश मनाएगा पराक्रम पर्व
  • आज सुबह 9:17 बजे असम की बारपेटा में 4.7 तीव्रता से भूकंप के झटके

बाढ़ का कहर: एयरफोर्स से ली गयी मदद, अब तक दर्जनों की मौत

पूर्वोत्तर: पूर्वोत्तर में भारी बारिश के बाद बाढ़ का कहर जारी है। इसी बीच राज्य सरकारों के आह्वान पर केंद्र ने बचाव कार्य के लिए एयरफ़ोर्स को उतार दिया है। बाढ़ क्षेत्रों में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्य और राहत सामग्री पहुँचाने के लिए एयरफ़ोर्स ने मोर्च संभाला है?

बतादें कि पूर्वोत्तर की भारी बारिश अब जानलेवा हो गयी है। पूर्वोत्तर ने कई राज्यों में हुई भारी बारिश के बाद बाढ़ से हालात गंभीर हो चले हैं। इसी बीच मदद के लिए राज्य सरकारों ने केंद्र से अतिरिक्त बल मुहैया करवाने की मांग की थी। जिसके बाद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बचाव कार्य के लिए एयरफ़ोर्स को उतारा गया है।

JK: BJP ने वापस लिया महबूबा सरकार से समर्थन, सीएम महबूबा ने दिया इस्तीफा

बताया जा रहा है कि बीते 24 घंटे में असम, त्रिपुरा, मणिपुर में 23 लोगों की मौत हो चुकी हैं। वहीँ इस बाढ़ में लाखों लोग प्रभावित है। जिन्हें लगातार प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर राहत शिवरों में भेजा जा रहा है। मीडिया में जारी जानकारी के अनुसार बाढ़ के बाद दक्षिणी असम में रेल सेवा भी प्रभावित हो चुकी है जिसे लगातार चालु करने का काम किया जा रहा है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि राज्य के छह जिलों में करीब 4.49 लाख लोग बाढ़ की चपेट में है।

ब्रेकअप के बाद महबूबा का सनसनीखेज बयान, बताई बीजेपी की असल बात!

असम और त्रिपुरा के कई क्षेत्रों में बाढ़ से सबसे ज्यादा लोग प्रभावित बताये जा रहे हैं। वहीँ इस बाढ़ ने अभी तक 23 से ज्यादा लोगों की जान ले ली है वहीँ सैकड़ों लोग लापता हैं। त्रिपुरा के कई हिस्से भारी बारिश के बाद बाढ़ में डूब गये हैं। यहाँ भी बाढ़ की चपेट में लाखों लोग आये हैं। जिन्हें सुरक्षित स्थानों पर बने राहत शिविरों में रखा गया है। वहीँ त्रिपुरा, असम ने केंद्र से विशेष राहत और बचाव कार्य के लिए अतिरिक्त मदद मांग कि थी जिसके बाद एयरफ़ोर्स के जरिये बचाव कार्य शुरू किया गया है।

 

यह भी देखें-

loading...