Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

पूर्वोत्तर राज्यों में बड़ा संकट: राज्य का टूट गया राजधानी से संपर्क!

आइजोल: उत्तर पूर्व भारत के राज्यों में बारिश किसी बड़ी आपदा बनकर टूटी है। रविवार से जारी भीषण बारिश से जहाँ सैकड़ों लोग बेघर हो गये हैं। तो कई राज्यों में सडकों के टूट जाने से आवागमन का रास्ता भी बंद हो चुका है।

बतादें कि पूर्वोत्तर भारत में बारिश और आंधी के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यहाँ रविवार से शुरू हुई बारिश अब विकराल रूप रख चुकी है। जिससे हालात बेहद बेहद खराब होते जा रहे हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत मिजोरम में हो रही है। भीषण बारिश के बाद यहाँ राजधानी को जोड़ने वाली सड़क टूट गयी है। जिससे अन्य क्षेत्रों का राजधानी से सम्पर्क खत्म हो गया है।

वहीँ अभी भी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। मिजोरम के साथ साथ, नागालैंड, मेघालय त्रिपुरा में भी भारी बारिश हो रही है। जिसके सैकड़ों परिवार को अपना घर छोड़ना पड़ा है। रविवार से जारी बारिश की वजह से कई इलाके पानी में डूब गए हैं।। राजधानी आइजोल को जोड़ने वाली कई सड़कें टूट गई हैं। जिससे लोगों की आवाजाही रुक गयी है।

महागठबंधन' पर राहुल का बड़ा बयान, कौन होगा 2019 में इसका नेता?

स्वास्थ्य बुलेटिन: अटल बिहारी वाजपेयी को लेकर एम्स से आयी बड़ी खबर...

लेंगपुई एयरपोर्ट की तरफ जाने वाली सड़क (NH 54) भी बंद हो गयी है। वहीँ प्रशासन राजधानी को जोड़ने वाली सड़क की मरम्मत कर रहा है। प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य जारी है। भारी बारिश के बाद आई बाढ़ में राज्य के लुंगलेई जिले में फंसे 150 परिवारों को अब तक सुरक्षित निकाला गया है। वहीँ बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है। यहान्बुध्वर को भी कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। राज्य के मौसम विभाग ने कहा है कि आगामी 16 जून तक मौसम ऐसा ही रहेगा। जिससे निचले इलाकों में बारिश के बाद बाढ़ का खतरा बन सकता है।

यह भी देखें-

loading...