Breaking News
  • गुजरात: 44 बिल्डर्स और फाइनेंसरों के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
  • सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की वार्षिक समीक्षा बैठक में वित्त मंत्री, कर्ज देने की प्रक्रिया को ईमानदार बनाएं बैंक
  • उत्तर भारत में मौसम का कहर जारी, हिमाचल में 3 की मौत, बादल फटने से मची तबाही
  • भारत-पाक विदेश मंत्रियों की वार्ता रद्द होने के बाद सार्क बैठक पर संकट

प्राइवेट टैक्सी को बोलो बाय बाय, क्योंकि सरकार ला रही है अपनी मोबाइल टैक्सी?

पणजी: भारत के पूर्वोत्तर के राज्य गोवा ने अपने नागरिकों और यहाँ आने वाले पर्यटकों के लिए टैक्सी सेवा की शुरुवात करने वाली है। जिससे माना जा रहा है कि राज्य में आने वाले पर्यटकों को बेहतर सुविधा मिल सकेगी।

बतादें कि गोवा एक पर्यटन का राज्य है, ऐसे में राज्य में हर साल बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। लेकिन राज्य में उन्हें आने जाने के लिए प्राइवेट टैक्सी सेवा का प्रयोग करना पड़ता है। वहीँ प्राइवेट टैक्सी प्रोवाइडर पर्यटकों से मनमाना किराया वसूलते हैं। जिससे पर्यटकों की जेब कटती है। ऐसे में राज्य सरकार के गोवा टूरिज्म डेवलपमेंट कार्पोरेशन ने जल्द ही अपनी खुद की 'गोवा मोबाइल्स' टैक्सी सेवा शुरू करने की बात कही है। मंगलवार को टूरिज्म मिनिस्टर मनोहर अजगांवकर कहा कि राज्य जल्द ही गोवा मोबाइल्स टैक्सी सेवा शुरू करने वाली है। जिससे पर्यटकों सहित राज्य के लोगों को भी फायदा मिलेगा।

खुशखबरी: इन पांच नये शहरों में दौड़ेगी मेट्रो, केंद्र ने दे दी है मंजूरी

 

यह सेवा भी प्राइवेट जैसी सुविधायों से लैश होगी। आगे मिनिस्टर ने जानकारी देते हुए कहा कि, इस प्रॉजेक्‍ट से शहर के लोगों और पर्यटकों को राहत और सहूलियत मिलेगी जो ट्रांसपॉर्टेशन के सुविधाजनक तरीकों की तलाश में रहते है और प्राइवेट महंगी टैक्सी का यूज करते आये हैं। आगे मिनिस्टर ने बताया कि गोवा मोबाल्स टैक्सी सेवा का फाइनल टेस्ट चल रहा है। वहीँ इस सेवा के लिए अभी लाइसेंस वाले 2,800 टैक्‍सी ड्राइवरों ने अपना रुख दिखाया है।

गुजरात: ABVP की सरेआम गुंडई, कालिख पोत प्रोफेसर का निकाला जुलूस

आगे उन्होंने कहा कि, 'इस ऐप बेस्‍ड टैक्‍सी सर्विस के लॉन्‍च होने से गोवा के ट्रांसपॉर्टेशन सिस्टम में सभी स्‍टेकहोल्‍डरों के लिए बड़ा बदलाव आएगा। साथ ही इसके प्रति जागरूकता के लिए एक पब्‍ल‍िक इंफॉर्मेशन कैंपेन भी शुरू किया जाएगा।

यह भी देखे-

 

loading...