Breaking News
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • नवज्योत सिंह सिद्धू मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं: पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह
  • ओमप्रकाश राजभर को तुरंत बर्खास्त करने के लिए सीएम योगी ने की राज्यपाल से सिफारिश
  • ब्रेग्जिट समझौते को संसद से पारित कराने के लिए एक नया मसौदा लाएंगे: Theresa May
  • ज्यादातर एक्जिट पोल्स में भाजपा की अगुवाई में एनडीए सरकार की फिर से वापसी की संभावना

बीजेपी की गोवा सरकार पर आई मुसीबत, कांग्रेस ने तैयार किया ‘कर्नाटक’ वाला प्लान?

पणजी: कर्नाटक में राज्यपाल वाजुभाई वाला द्वारा सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किये जाने का मामला अब संगीन होता जा रहा है। कर्नाटक को देखते हुए गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल से इस मांग को लेकर मुलाकात करने वाली है कि वह भी राज्य में बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करे। जैसा की कर्नाटक में हुआ है।  

बतादें कि मीडिया सूत्रों से जानकारी मिल रही है गोवा में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख चेला कुमार राज्य के राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात करने वाले हैं। जिसमें मांग की जाएगी कि राज्य में भी कर्नाटक की तरह ही सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए। मीडिया में जारी जानकारी में कहा गया है कि कांग्रेस इंचार्ज शुक्रवार को कई अन्य दलों के नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। जिसमें मांग होगी कि राज्य में कर्नाटक की तरह ही पुनः सरकार बनाने के लिए राज्य की सबसे बड़ी पार्टी को आमंत्रित किया जाये।

सीएम अमरिंदर सिंह ने भी खोला राज्यपाल के खिलाफ मोर्चा बताया मोदी का...

गोवा में कांग्रेस के पास 16 विधानसभा सीटें हैं। वहीँ 40 सदसीय विधानसभा में बीजेपी को 14 सीट मिली हुई है। उसके बाद भी बीजेपी ने कई दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई है। गोवा में गठबंधन दल को सरकार बनाने के लिए बुलाया गया. कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को बिना बहुमत के ही सरकार बनवा दी गयी। जिसके बाद गोवा कांग्रेस ने अब मांग शुरू कर दी है कि राज्य में भी कर्नाटक का ही फार्मूला लागू किया जाए। वहीँ राज्य कांग्रेस के विधायक राज्यपाल के आवास के बाहर परेड भी करेंगे।

कर्नाटक: 24 घंटे में गिर जाएगी येदियुरप्पा सरकार, SC ने माँगा है कुछ ऐसा?

ज्ञात हो कि कर्नाटक में राज्यपाल वाजुभाई वाला ने राज्य में बहुमत वाले गठबंधन (कांग्रेस (78)+जनता दल सेक्युलर(38)) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित न कर बिना बहुमत वाली पार्टी बीजेपी (104) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शपथ दिलवा दी है। वहीँ बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय भी दे दिया है। जिसके बाद गोवा कांग्रेस ने इस मुद्दे पर अब आर पार की लड़ाई का मन बना लिया है।

यह भी देखें-

loading...