Breaking News
  • 2019 में महाराष्ट्र में अकेल दम पर चुनाव लड़ेगी शिवसेना
  • रेप के आरोपी दाती महाराज ने पेशी के लिए पुलिस से मांगी दो दिन की मोहलत
  • यूपी: गो हत्या के आरोप में शख्स की पीट-पीट कर हत्या

बीजेपी की गोवा सरकार पर आई मुसीबत, कांग्रेस ने तैयार किया ‘कर्नाटक’ वाला प्लान?

पणजी: कर्नाटक में राज्यपाल वाजुभाई वाला द्वारा सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किये जाने का मामला अब संगीन होता जा रहा है। कर्नाटक को देखते हुए गोवा कांग्रेस ने राज्यपाल से इस मांग को लेकर मुलाकात करने वाली है कि वह भी राज्य में बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करे। जैसा की कर्नाटक में हुआ है।  

बतादें कि मीडिया सूत्रों से जानकारी मिल रही है गोवा में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख चेला कुमार राज्य के राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात करने वाले हैं। जिसमें मांग की जाएगी कि राज्य में भी कर्नाटक की तरह ही सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए। मीडिया में जारी जानकारी में कहा गया है कि कांग्रेस इंचार्ज शुक्रवार को कई अन्य दलों के नेताओं के साथ राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। जिसमें मांग होगी कि राज्य में कर्नाटक की तरह ही पुनः सरकार बनाने के लिए राज्य की सबसे बड़ी पार्टी को आमंत्रित किया जाये।

सीएम अमरिंदर सिंह ने भी खोला राज्यपाल के खिलाफ मोर्चा बताया मोदी का...

गोवा में कांग्रेस के पास 16 विधानसभा सीटें हैं। वहीँ 40 सदसीय विधानसभा में बीजेपी को 14 सीट मिली हुई है। उसके बाद भी बीजेपी ने कई दलों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई है। गोवा में गठबंधन दल को सरकार बनाने के लिए बुलाया गया. कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी को बिना बहुमत के ही सरकार बनवा दी गयी। जिसके बाद गोवा कांग्रेस ने अब मांग शुरू कर दी है कि राज्य में भी कर्नाटक का ही फार्मूला लागू किया जाए। वहीँ राज्य कांग्रेस के विधायक राज्यपाल के आवास के बाहर परेड भी करेंगे।

कर्नाटक: 24 घंटे में गिर जाएगी येदियुरप्पा सरकार, SC ने माँगा है कुछ ऐसा?

ज्ञात हो कि कर्नाटक में राज्यपाल वाजुभाई वाला ने राज्य में बहुमत वाले गठबंधन (कांग्रेस (78)+जनता दल सेक्युलर(38)) को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित न कर बिना बहुमत वाली पार्टी बीजेपी (104) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शपथ दिलवा दी है। वहीँ बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय भी दे दिया है। जिसके बाद गोवा कांग्रेस ने इस मुद्दे पर अब आर पार की लड़ाई का मन बना लिया है।

यह भी देखें-

loading...