Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

विपक्षी दल के नेता की हत्या: सीएम बिप्लब ने उठाया बड़ा कदम

अगरतला: त्रिपुरा में माकपा के वरिष्ठ नेता की हत्या के मामले में राज्य के सीएम बिप्लब देब ने सदन में जानकारी देते हुए बताया है कि, इस घटना को लेकर उन्होंने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। 20 जून को माकपा नेता तापस सूत्राधार की एक कार्यक्रम से वापस आने के दौरान गला काटकर हत्या कर दी गयी थी।

बतादें कि वरिष्ठ माकपा नेता तापस सूत्राधार की हत्या के मामले में राज्य सरकार ने स्वतः संज्ञान लेते हुए राज्य के डीजीपी को उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। मंगलवार को जारी जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने सदन में शून्य काल के दौरान कहा कि माकपा के वरिष्ठ नेता तापस सूत्रधार की हत्या को लेकर उच्च स्तरीय जांच के साथ साथ शामिल लोगों के ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया।

बाल 'दलित' के, काटे नाई ने पर दिक्कत दबंगों को हुई?

 

सदन में एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री बिप्लब ने बताया कि, 'इस घटना की जानकारी लगने के बाद पहले ही राज्य के डीजीपी एके शुक्ला को उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिया था। साथ ही उन्होंने बताया कि उनाकोटि जिले में पुलिस अधीक्षक पहले ही दौरा कर चुके है और पानीसागर पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआर्इआर की जांच भी की जा रही है।

इस मामले में है भारत दुनिया का सबसे खतरनाक मुल्क!

उन्होंने कहा कि पुलिस को उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए गये हैं। जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा और अपराधी पकड़े जायेंगे। दरअसल माकपा के वरिष्ठ नेता की हत्या के मामले में विपक्षी दल ने बीजेपी पर उंगली उठाई है। मामला संवेदनशील होने के नाते और हत्या किसने की है इसकी जांच के लिए विपक्षी दल माकपा के विधायक तपन चक्रवर्ती ने सदन में सरकार से यह सवाल किया था।

यह भी देखें-

 

loading...