Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

पूर्वोत्तर: एक्टिव मोड में बीजेपी के 'चाणक्य', 7 राज्यों के नेताओं की लेंगे क्लास

इंफाल: साल चुनाव 2019 के आम चुनाव के लिए बीजेपी प्रमुख अमित शाह एक्टिव मोड में आ गये हैं। आगामी चुनाव को देखते हुए पार्टी पूर्वोत्तर में राज्य विधानसभा चुनाव की जीत को लोकसभा चुनाव में भी दोहराने के मूड में लगी हुई है।

बतादें कि बीजेपी के प्रमुख अमित शाह आज पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं। वह इस दौरान पूर्वोत्तर के सात राज्यों के बीजेपी नेताओं के साथ आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा करने वाले हैं। इस चर्चा में बीजेपी के पूर्वोत्तर के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। इससे पहले बीजेपी प्रमुख पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा कर पूर्वोत्तर पहुंचे हुए हैं। जिसके बाद अब मणिपुर पहुँच रहे हैं। पूर्वोत्तर में 25 लोकसभा सीटों में बीजेपी कम से कम 21 सीट जीतने के इरादे से उतरने वाली है। इस लिहाज से पार्टी नेताओं की आज अहम बैठक हो रही है। शनिवार को अमित शाह मणिपुर की राजधानी इम्फाल में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक  करेंगे।

मंदसौर रेप: पीड़िता ने अपनी मां से की भावुक फ़रियाद, जानकर रो देंगे आप...

 

जहां पूर्वोत्तर के सभी मुख्यमंत्रियों और पार्टी प्रमुख सहित सभी बड़े नेता और प्रभारी मौजूद रहेंगे। 2019 के आम चुनावों के मद्देनजर पूर्वोत्तर की संसदीय समिति की शनिवार को बैठक होगी जिसमें चुनावी रणनीति पर चर्चा किए जाने की संभावना है। दरअसल पूर्वोत्तर के हुए विधानसभा चुनाव में जनता आने जनता के लिए राज खोल दी है।

घटिया राजनीति: बीजेपी नेता ने मंदसौर रेप पीड़ित परिवार से कर दी गंदी बात

पिछले पूर्वोत्तर के सभी चुनाव को देखा जाए तो पूर्वोत्तर में बीजेपी का स्तर लगातार बढ़ रह है। पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यहाँ अच्छा जनाधार मिला लेकिन पिछले विधानसभा चुनाव जनाधार ही नहीं बीजेपी को आधे से अधिक राज्यों में सत्ता हासिल हो गयी। ऐसा में बीजेपी उसी जीत की लय को लोकसभा चुनाव में भी बरकरार रखना चाहेगी। जिससे पूर्वोत्तर में बीजेपी की पकड़ मजबूत हो सके। अभी बीजेपी असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नगालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में सरकार बनाये हुए है या सरकार में अहम् सहयोगी है।

यह भी देखें-

loading...