Breaking News
  • राम मंदिर मामले में SC कोताही बरत रहा है- CM योगी के मंत्री धर्मपाल का बयान
  • रेवाडी: पुलिस टीम पर बदमाशों का हमला, सब इंस्पेक्टर की मौत
  • सबरीमाला: निलक्कल, पंबा में धारा-144 लगाई गई
  • लखनऊ: पुलिस लाइन में सीएम योगी का औचक निरीक्षण

बड़ी खबर: मणिपुर में बड़ी कुदरती आपदा, दर्जनों हो गये जमींदोज

इंफाल: पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में बुधवार को बड़ी कुदरती आपदा घटी है। जिसमें दर्जनभर लोगों के मारे जाने की संभावना है। वहीँ इस आपदा में कई लोगों फंसे भी हुए हैं। जिन्हें निकालने के लिए बचाव दल लगा हुआ है।

बतादेंब कि भारी बारिश के कारण मणिपुर में बुधवार को बड़ा भूस्खलन हुआ है। जिससे में दर्जनों लोग चपेट में आ गये हैं। बुधवार को नार्थ एस्ट ईस्ट की मीडिया में जारी खबरों की माने तो मणिपुर के तमेंगलोंग जिले में बुधवार को भूस्खलन में करीब नौ लोग मारे जा चुके हैं। वहीँ इस भूस्खलन में दर्जनभर लोगों के फंसे होने की संभावना है।

ईरान ने दी भारत को चेतावनी: US के दबाव में आकर न ले कोई बुरा फैसला

जिन्हें निकालने के लिए बचाव दल लगा हुआ है। लेकिन उनके बचने की भी संभावना न के बराबर है। घटना स्थल के आसपास मौजूद लोगों के अनुसार कई लोग भूस्खलन की चपेट में आ गये है और तेज बहाव में बहते चले थे। बचाव कार्य में लगे राज्य आपदा प्रबंधन के अध्यक्ष अदिम पनमेई ने कहा कि मृतकों में तीन लड़कियां व दो लडक़े सहित कुचल नौ लोग शामिल है।

पंजाब: बदले-बदले से नजर आये पीएम मोदी के सुर, किसानों की आय पर बड़ा बयान

वहीँ इस कई लोग अभी भी लापता है। पनमेई व उनकी टीम पुलिस व अग्निशमन कर्मियों के साथ लापता लोगों को तलाश रही है। तेज बहाव में आने के कारण उनके बचने की उम्मीद भी न के बराबर है। इससे पहले पूर्वोत्तर में भारी बारिश के कारण कई राज्यों में बाढ़ की स्थित बनी रही थी। जिसमें भी कई लोगों को अपनी जनान से हाथ धोना पड़ा था। पूर्वोत्तर में हुई बारिश के बाद त्रिपुरा में सबसे ज्यादा नुकसान की ख़बरें थीं।

यह भी देखें-

loading...