Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक
  • एशिया कप: पाकिस्तान को 9 विकेट सो धोकर फाइनल में पहुंचा भारत

सीएम बिप्लब देब का नया आदेश: घरों में लगी होनी चाहिए इस राजा की तस्वीर!

अगरतला: त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने राज्य की जनता से अपील की है कि वह कम्यूनिस्ट के काले कार्यकाल को भूल कर राज्य लोकतंत्र को पसंद करना शुरू कर थे। साथ ही उन्होंने त्रिपुरा के अंतिम राजा की तस्वीर को घरों में लगाने की सलाह दी है।

बतादें कि बीजेपी में बीजेपी की सरकार आने एक बाद से राज्य के नये सीएम बिप्लब कुमार देब अभी तक न जाने कितने ऐसे बयान दे चुके हैं जिनपर अभी भी लोग उनका मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसे में बुधवार अगरतला में हुए एक कार्यक्रम के दौरान भी उन्होंने राज्य की जनता से अपील कई कि वह कम्युनिस्ट काल को भूल जाएँ और लोकतंत्र को पसंद करने वाले शासकों को गले लगाएं, जिन्होंने सबके कल्याण के लिए काम किया है।’’ दरअसल राज्य के अगरतला हवाई अड्डे का नाम बदलकर त्रिपुरा के अंतिम राजा बीर बिक्रम किशोर माणिक्य के नाम पर आयोजित किये गये एक कार्यक्रम में देब ने लोगों से पूछा, ‘‘प्रयास किया गया कि लोग हमारे राजाओं को भूल जाएं और स्टालिन तथा लेनिन को याद करें। कौन जानता है कि वे कौन हैं? क्या कोई मूल निवासी उनके बारे में जानता है?

सरकारी अध्यापकों के लिए जारी हुआ नया ड्रेस कोड, ऐसे दिखे तो...

शाह ने कहा: नीतीश हमारे परमानेंट साथी, विपक्ष टपकाता रहे लार

उनके बारे में जानकर क्या होगा?’’ बिप्लब कुमार देब ने कहा कि, ‘‘माणिक्य शासक लोकतंत्र पसंद करने वाले राजा थे। त्रिपुरा में रूस के जार की तरह दमनकारी शासन नहीं था।’’ देब ने कहा कि सभी मूल निवासियों के घरों में महाराजा बीर बिक्रम की तस्वीर होनी चाहिए और उन्हें जानना चाहिए कि वह आधुनिक त्रिपुरा के वास्तुकार थे। दरअसल त्रिपुरा के युवा सीएम बिप्लब देब के अभी तक कई बड़े विवादित फैसले और बयान सामने आ चुके हैं। में उनका यह बयान भी कई लोगों को नागवार गुजरा है। हालाँकि त्रिपुरा के राजा ही नहीं भारत के इतिहास को जानना जरुरी है। साथ ही झूठे इतिहास को बच्चों की पहुँच से दूर भी किया जाना चाहिए।

यह भी देखें-

 

loading...