Breaking News
  • हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद
  • एशिया कप: पाकिस्तान को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में भारत
  • मुंबई समेत पूरे देश में बप्पा को धूमधाम से दी गई विदाई

योगा के नाम पर आश्रम में चल रहा था ये काम, पाखंड जानकर सन्न रह जाएंगे आप!

दुनिया भर में भारत देश की पहचान यहां की धार्मिक मान्यताओं के लिए खास तौर पर की जाती है। लेकिन हाल के दिनों में धर्म के नाम पर कई धर्मगुरुओं का पाखंड उजागर हो चुका है। आसाराम और राम रहीम के साथ-साथ कई ऐसे धर्मगुरू को पर्दाफाश हुआ जो अपने आप को भगवान का अवतार बताते हुए भक्तों और खास कर महिला भक्तों को मोक्ष का मार्ग दिखाने का दावा करते थे।

लेकिन जब इनके भष्ट आश्राम खेल दुनिया के सामने आया तो इनके चरित्र पर महिला भक्तों के साथ बलात्कार और बंधन बनाकर बलात्कार जैसे दाग लगे, जिसका नतीजा है कि इस तरह के धर्मगुरु जेल की चक्की पीस रहे हैं। ऐसे मामले सिर्फ धर्मगुरुओं के लिए ही नही बल्कि दुनिय भर में प्रचलित योग के नाम पर भी कई पाखंडी गुरुओं का खुलासा हुआ है। कई योग गुरु महिलाओं के साथ योग के नाम पर अनैतिक काम करते पकड़े जा चुके हैं।

20 साल बाद स्टेज पर आग लगाने वाली हैं यह 63 साल की एक्ट्रेस

इस क्रम में हाल ही में एक मुंबई के योग गुरु का पाखंड भी सामने आया। जो योग सिखाने के नाम पर महिलाओं के साथ अनैतिक काम करता था। इस पाखंडी योग गुरु की पहचान शिवराम राउत के तौर पर बताया जाता है, जो मुंबई के आरके मार्ग स्थित एक निजी स्कूल में शिओम तीर्थ के नाम से योगा क्लासेज चलाने का काम करता था। आरोपी शिवराम राउत पर आरोप है कि वह योग सिखाने के दौराम महिलाओं और उनके अंगों के साथ छेड़छाड़ करता है।

श्रीदेवी की मौत के बाद मान गई उनकी बहन श्रीलता, जाने क्या है पूरा मामला!

इतनी ही नहीं बल्कि मौके मिलते ही वह महिलाओं का बलात्कार भी करने से बाज नहीं आता है। बताया जाता है क आरोपी गुरू एक महिला के साथ पिछले काफी समय से ऐसा कर रहा था, जिससे तंग आकर महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी। महिला की शिकायत पर पुलिस की टीम जब शिओम तीर्थ में पहुंची तो आरोपी अर्धनग्न हालत में योग सिखाने का ढोंग कर रहा था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि हाल के दिनों में आरोपी जमानत पर रिहा है।

VIDEO: योग दिवस के दिन उड़ी स्मृति ईरानी की खिल्ली, हंसते हंसते हो जायेंगे लोट पोट

loading...