Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

योग दिवस के दिन उड़ी स्मृति ईरानी की खिल्ली, हंसते हंसते हो जायेंगे लोट पोट

नई दिल्ली: भारत की मौजूदा सरकार और खास कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की खास पहल के बाद से भारत समेत दुनिया के कई देशों में हर साल 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस त्योहार की तरह मनाया जाता है। इस खास अवसर पर नेता से लेकर अभिनेता तक सभी लोग अलग-अलग योग शिविर में शामिल होते हैं और जनता के साथ योग कर लोगों को योग से जुड़ने का संदेश देती है।

2018 की तस्वीरें

इस साल 2018 में चौथे योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तरखंड में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर करीब 55 हजार लोगों के साथ योग किया। साथ ही पीएम ने यहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए योग को ऐसी ताकत बताया जिसमें दुनिया को जोड़ने की क्षमता है। वहीं पीएम ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए सभी लोगों को योग करना चाहिए।

आखिर ट्रंप की पत्नी की जैकेट में ऐसा क्या है, जिसपर मचा है घमासान!

हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब पीएम ने योग के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया है, बल्कि इससे पहले भी वह ऐसा करते हैं। पीएम मोदी के प्रोत्साहन का नतीजा ही है कि आज भारी संख्या में लोग योग से जुड़े हैं। हालांकि पीएम के इस प्रोत्साहन को उनके ही एक महिला मंत्री ने तार-तार कर दिया, जबकि उनकी योग की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई जिसपर लोगों ने जनकर मजाक उड़ाया।

पुरानी तस्वीर

दरअसल, ये महिला मंत्री कोई और नहीं बल्की केंद्री की मोदी सरकार में फिलाहल कपड़ा मंत्री का भार संभाल रही स्मृति ईरानी हैं। इस साल योग दिवस के शुभ अवसर पर ईरानी चंडीगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में पहुंच कर योगाभ्यास किया। हालांकि स्मृति ईरानी की इस मेहन और लगन के लिए उनकी सराहना की जानी चाहिए, लेकिन हुआ ठीक इसके उलट। बताया जाता है कि स्मृत्ति ईरानी के योगाभ्यास को देखकर ऐसा नहीं कह सकते कि वह नियमित तौर पर योग करती हैं।

पीएम मोदी ने दिया दुनिया बदलने वाला संदेश, इतने लोगों के साथ यहां किया योग

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में तो ऐसे दावे भी किए जा रहे हैं कि स्मृत्ति ईरानी जमीन पर पालथी मार कर बैठ भी नहीं पा रही थीं, फिर वो योग कैस कर सकती। तो फिर योग कार्यक्रम में शामिल होने और कार्यक्रम के तुरंत बाद सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करने का क्या मतलब है?  बताया जाता है कि अपने भारी शरीर के कारण ईराई योग का कोई भी आसान ठीक ढंग से नहीं कर रही थीं।

पुरानी तस्वीर

इन सभी बातों को लेकर ईरानी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल होने लागी और फिर काफी संख्या में लोगों ने इसपर अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी देने लगे। कुल मिला कर इस साल योग दिवस के मौके पर ईरानी का जमकर मजाक उड़ाया गया। हालांकि यहां आपको बता दें कि ईरानी योग की कुछ पुरानी तस्वीरों के सोशल मीडिया पर वायरल कर उनका मजाक बनाया जा रहा, जबकि इस साल 2018 में ईरानी का योग वीडियो आप यहां देख सकते हैं!

यहां देखिए स्मृति ईरानी का 2018 वाला वीडियो!

loading...