Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

13 साल के एक लड़के के हाथ लगी ऐसी चीज जिसका नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

नई दिल्ली:-  हमारी आज की खबर के अनुसार हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपकी भी आँखें खुली की खुली रह जाएँगी। दरअसल हम आज आपको एक 13 साल के लड़के की ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आपके भी तोते उड़ने तय हैं। हुआ ये कि एक 13 साल का बच्चा जिस वक़्त अपने गुरु के साथ एक खजाने की तलाश कर रहा था उस समय उसके हाथ एक ऐसी चीज़ लग गयी जिसकी सच्चाई जब सामने आई तो सबके होश ही उड़ गए। इस अनोखी चीज़ की जब जांच हुई तो पता चला कि ये 10 वीं सदी की एक नायाब चीज़ है।

आपके घर या दफ्तर में भी है मनी प्लांट तो शुक्रवार को करें ऐसा!

एक लीडिंग वेबसाइट में छपी एक खबर के मुताबिक जर्मनी के इस 13 वर्षीय छात्र ‘लूका मलास्नानिट्चेन्को’ के हाथ एक खोज के दौरान 10 वीं सदी के महराजा डेनमार्क का सबसे बड़ा खजाना लग गया था। जांच में ये बात सामने आई कि 13 साल के लड़के, जिसे असल में पता भी नहीं था कि ये क्या है उसके हाथ ब्लूटूथ सिक्का, जो डेनमार्क के राजा हैराल्ड ब्लूटूथ के खजाने का हिस्सा था वो लग गया था।

हिरन का पेट फाड़ उसे खा रही थी शेरनी, तभी अंदर से निकली ऐसी चीज जिसे देख शेरनी हो गई हैरान

बताया जाता है कि लुका के गुरु पुरातत्त्ववेत्ता ‘रीने स्कोएन’ ने डेनमार्क के राजा हैराल्ड के नायाब खजाने के बारे में लूका को बताया था। कहा जाता है कि इसके बाद दोनों जो इस नायाब चीज़ की खोज में उत्तरी रेजिजन द्वीप पर पहुंचे थे। ‘द हिन्दू’ में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है कि रीने स्कोएन छात्र लूका के साथ उत्तरी रेजिजन द्वीप पर मेटल डिटेक्ट के साथ खजाने की तलाश कर रहे थे तभी लूका को एक एल्यूमीनियम का टुकड़ा मिला जो किसी चिप जैसा दिखाई दे रहा था। पहले पहले तो सबको लगा कि ये कोई फालतू चीज़ है लेकिन बाद में पता चला कि असल में वो बेहद ही नायाब टुकड़ा है।

जाने पूजा करने के 9 नियम, फिर कभी असफल नहीं जाएगी आप की भक्ति!

दिखने में साधारण सिक्के या पीतल की कोई चीज़ जैसा लगने वाला ये वास्तु असल में बेशकीमती है। बताया जाता है कि इंटरनेशनल मार्केट में इसकी काफी वैल्यू है। इस खबर के सामने आने के बाद पूरे जर्मनी में इस बात पर मानो बहस सी छिड़ गयी है कि एक छोटे से बच्चे के हाथ ऐसी बेशकीमती चीज़ लग कैसे सकती है?

loading...