Breaking News
  • यूपी: टूंडला स्टेशन के पास कालिंदी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, बीती रात 1:40 बजे हुआ यह हादसा
  • आज से बैंक खाते से निकाले जा सकेंगे 50 हजार रुपये, 13 मार्च से कैश निकासी की कोई सीमा नहीं
  • आज उत्तर प्रदेश में फूलपुर और जालौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली
  • सऊदी अरब: पहली बार महिला को बनाया गया शेयर बाजार का प्रमुख और दैनिक अखबार का मुख्य संपादक
  • सराह अल-सुहैमी सऊदी शेयर बाजार की प्रधान और पत्रकार सोमाया जबराती बनी मुख्य संपादक

जाकिर नाइक पर चला सरकार का डंडा, 5 साल के लिए एनजीओ हुआ बैन!


नई दिल्ली: मुस्लिम धर्म प्रचारक जाकिर नाइक को भारत सरकार ने तगड़ा झटका दिया है। सरकार ने जाकिर नाइक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन को गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त रहने के आरोप में पांच साल के लिए बैन कर दिया है।

इससे पहले भाषणों से आतंकियों को प्रेरणा देने के मामले में जाकिर नाइक का नाम सामने आया था, जिसेक बाद से नाइक भारत सरकार से दूर है। सरकार नइक के एनजीओ पर विदेशों से चंदा लेने पर पहले ही रोक लगा चुकी है।

खबरों के अनुसार नाइक के एनजीओ पर बैन लगाने से पहले सरकार ने सभी पहलुओं पर गहनता से विचार किया है, इसके बाद बैन करने पर सहमति बनाई गई है। खबरों के अनुसार नाइक के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों से रोकधाम अधिनियम के मामले में कार्यवाई की गई है। हालंकि इस बात की फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं है।

जानकारी के अनुसार नाइक पर आरोप है कि उसके संस्था का संबंध पीस टीवी से है, और वह इसके जरिए विदेशी खातों में पैसे भेजता है, गौर हो कि पीस टीवी पहले ही आतंकवाद प्रचारक के तौर पर सामने आ चुका है।

खबर ऐसी भी है कि गृह मंत्रालय ने नाइक के एनजीओ पर नियमों के उल्लंघन करने का आरोप में फाइनल नोटिस दे दिया है, इसके बाद FCRA लाइसेंस भी रद्द किया जा सकता है। जानकारी के अनुसार नाइक फिलहाल मलेशिया में है।