Breaking News
  • UPElection: 5वें चरण के लिए चुनाव-प्रचार का आज आखिरी दिन
  • जम्मू कश्मीर: शादियों में फिजूलखर्ची पर सरकार ने पेश किया लाई बिल- मेहमानों की संख्या के साथ कई नियम
  • MCD चुनाव के लिए आप पार्टी ने किया 109 उम्मीदवारों का ऐलान
  • इंफाल: पीएम मोदी की चुनावी सभा- मणिपुर में कांग्रेस रहने को अधिकारी नहीं
  • पूर्वी भारत के विकास के बिना भारत का विकास अधूरा- मोदी
  • कांग्रेस जो काम 15 साल में नहीं कर पाई, हम 15 महीनों में करेंग- मोदी
  • पुणे टेस्ट: 333 रन से हारी टीम इंडिया- दूसरी पारी में भी 107 पर ऑलआउट

लोगों को आतंकी बनाने का काम करता था जाकिर, ISIS में भर्ती होने के लिए देता था स्कॉलरशिप...!


zakir naik newsNEW DELHI:- दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के संदिग्ध आतंकी को जाकिर नाईक के NGO से स्कॉलरशिप दी गई थी। आतंकी संगठन में भर्ती होने के लिए संदिग्ध को जाकिर नाइक की संस्था ने 80 हजार की स्कॉलरशिप दी थी। यह बात कल यानी मंगलवार को NIA ने बताई। अबू अनस को 2015 में यह पैसा सीरिया जाने के और आंतंकी संगठन में भर्ती होने के लिए स्कॉलरशिप के बहाने दिया गया।

बता दें अबू अनस को आतंकी साजिश रचने को लेकर गिरफ्तार किया गया है। अनस पर आरोप है कि वह आईएस की तरफ से लड़ने के लिए सीरिया जाना चाह रहा था। वह राजस्थान के टोंक जिले का रहने वाला है और उसे 2016 में गिरफ्तार किया गया था।

NIA ने नाईक की संस्था इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के खिलाफ आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए और आईपीसी की धारा 153ए के तहत मामला दर्ज किया है।

जाकिर नाइक की संस्था पर NIA की टीमें छापे मार रही हैं। छापेमारी में NIA को कई दस्तावेज मिले हैं। एजेंसी संस्था लेन-देन और फंडिंग की गहराई से जांच कर रही है। इसी जांच से इस बात का पता चला है। बता दें कि जाकिर नाइक की संस्था को केंद्र सरकार ने पहले ही प्रतिबंधित कर दिया है।

NIA अबू अनस के IS की तरफ झुकाव की जांच कर रही है। वह हैदराबाद की एक कंपनी में इंजीनियर था और बाद में नौकरी छोड़ दी थी। वह अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। जाकिर नाइक पर यह आरोप है कि वे भड़काऊ भांषण देते हैं और दो समुदायों के बीच नफरत फैलाते हैं। NIA की टीमें जाकिर नाइक के आडियो-विडियो सुन रही हैं और उससे कई बातें पता चल रही हैं।