Breaking News
  • 21 जून को देश समेत दुनिया के अन्य देशों में अनंतराष्ट्रीय योग दिवस
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देहरादून में पीएम मोदी ने करीब 55 हजार लोगों के साथ किया योग
  • अलग-अलग जगहों पर लगे योग शिविर में शामिल हुए नेता और मंत्री
  • कोटा में दो लाख लोगों को 90 मिनट योग सिखाकर बाबा रामदेव ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बड़ा खुलासा: BJP से इस बात का बदला लेने के लिए कुमारस्वामी ने थामा है कांग्रेस का हाथ!

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जनता ने किसी एक पार्टी को इतनी सीटें नहीं दी है जिससे की वे पूर्ण बहुमत के साथ नई सरकार का गठन कर सके हैं, लिहाज सभी दल दूसरे दलों के विधायकों के उपर अपनी निगाह जमाएं बैठे हैं। वहीं अब राज्य में लोकतंत्र की हत्या जैसे खेल की खबरे भी आ रही है।

इससे पहले आपको बता दें कि राज्य में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है, जबकि 78 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरे और 37 सीटों के साथ जनता दल-सेक्युलर (जेडीएस) तीसरे नंबर की पार्टी है। इस बीच कांग्रेस पार्टी बिना किसी शर्त के अपने विधायकों का समर्थन जनता दल-सेक्युलर को देकर एच.डी. कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाना चाहती है।

source

वहीं जेडीएस नेता एच.डी. कुमारस्वामी का आरोप है कि बीजेपी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। पार्टी विधायकों के साथ बैठक के बाद  कुमारस्वामी ने कहा कि बीजेपी की ओर से उनके विधायकों को 100 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश की गई है। कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि बीजेपी उन्हें कांग्रेस के समर्थन से कर्नाटक में सरकार बनाने से रोक रही है।

ऐसे में अगर कुमारस्वामी का इतिहास देखा जाए तो वह पहली बार राज्य के मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहे, इससे पहले भी वह साल 2006 में मुख्यमंत्री बन चुके हैं। इस दौरान कुमारस्वामी ने भाजपा के समर्थन से बनी सरकार में मुख्यमंत्री बने थे, लेकिन उनकी यह सरकार महज 20 महीने ही चल सकी थी। इसके बाद यह गठबंधन टूट गई थी, जिसके बाद राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाना पड़ा था।

source

ऐसे में इस साल 2018 के चुनाव परिणाम को देखते हुए भी ऐसी चर्चा चल रही थी कि आखिर कुमारस्वामी  बीजेपी के साथ मिलकर क्यों नहीं सरकार बनाना चाहते। इस बीच कुमारस्वामी ने मीडिया से बात करते हुए इस सवाल का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ पहले किया गया गठबंधन मेरे पिता के राजनीतिक जीवन पर काला धब्बा है, इसलिए मैं बीजेपी के साथ नहीं बल्कि कांग्रेस के साथ जा रहा हूं।

कुमारस्वामी ने खोल दी मोदी-शाह की पूरी पोल, BJP और कांग्रेस में मचा हड़ंकप!

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

रात भर चला खूनी संघर्ष, सुबह मरे मिले 44 आतंकी और 10 जवान!

loading...