Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

कांग्रेस के आजाद को क्यों लगा इतना बड़ा झटका

 नई दिल्ली : सुषमा स्वराज के निधन पर आज पूरे देश में शोक का लहर है,उनके जाने से सभी को झटका लगा है,और उनके जाने पर  मायूसी विपक्ष के नेताओ के चेहरे पर भी दिख रही है। राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'बहुत धक्का लगा है। कभी भी हम ये कल्पना नहीं कर सकते थे कि सुषमा जी ऐसे चली जाएंगी।

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अब इस दुनिया में नहीं रहीं. हार्ट अटैक से देर रात उनका निधन हो गयाष।सुषमा स्वराज के जाने ने पूरा देश गमगीन है।  क्या पक्ष-क्या विपक्ष, देश के सभी नेता सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दे रहे है । वरिष्ठ कांग्रेस नेता व राज्यसभा सदस्य गुलाम नबी आजाद ने सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि देते हुए बीते पलों को याद किया है।

आजाद ने कहा कि मैं 1977 से उनको जानता था, जब मैं यूथ कांग्रेस में था और वो पहली दफा मंत्री बनी थी। हम तकरीबन 40-45 साल से एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन पहले दिन से लेकर अब तक हमने कभी एक दूसरे को नाम से नहीं पुकारा. चाहे हम सदन के अंदर मिले हो या बाहर। मैं हमेशा पूछता था- 'बहन तुम कैसी हो?' वो कहती थीं- 'भाई आप कैसे हो? 'विपक्ष नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'राजनीति अपनी-अपनी जगह है। हम राजनीति में एक-दूसरे के विरोधी थे, मगर असल जिंदगी में मैंने आज अपनी बहन को खो दिया । वो एक अच्छी इंसान और एक अच्छी लीडर थीं. बेहतरीन वक्ता थी। उन्हें हमेशा याद किया जाएगा।

loading...