Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

जिसने किया था वीरप्पन को ढ़ेर, वो अब संभालेंगे नई जम्मू कश्मीर

नोएडा : जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म कर मोदी सरकार ने ना सिर्फ घाटी का इतिहास बल्कि भूगोल भी बदल दिया। इस ऐतिहासिक बदलाव के बाद कश्मीर के लिए काफी कुछ नया होने वाला है। जिसकी शुरूआत जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के साथ ही हो चुका है। वहीं अब खबर है कि, अंतरराष्ट्रीय स्तर के कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्‍पन को ढेर करने वाले पूर्व IPS अधिकारी विजय कुमार को केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर का पहला उपराज्यपाल बना सकती है।

घाटी से 370 खत्म कर, उसे विशेष राज्य से केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा के बाद से विजय कुमार की चर्चा जोरो पर है। विजय कुमार, तमिलनाडु कैडर के 1975 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं, जो फिलहाल जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार हैं। बीएसएफ में आईजी के तौर पर कश्मीर घाटी में अपनी सेवाएं दे चुके विजय कुमार आने वाले दिनों में कश्मीर में भारत सरकार के प्रतिनिधि बनाए जा सकते हैं।

आपको बता दें कि, वीरप्‍पन कई सालों से कर्नाटक और तमिलनाडु पुलिस के लिए एक सिरदर्द बना रहा था। पानी की तरह करोड़ों रूपए खर्च करने के बाद भी वीरप्पन पर लगाम कसने में भी सरकार की सारी कोशिशों पर पानी फिरता रहा। वीरप्पन के हाथ कई अधिकारियों के खून में रंगे हुए थे, जो कोई पुलिस का या सरकारी अधिकारी उसके हत्‍थे चढ़ जाता वो उसकी बड़ी बेरहमी से हत्‍या कर देता था। यहीं वो वजह थी जिसके कारण वीरप्‍पन का खौफ पूरे इलाके में था। लेकिन आईपीएस अधिकारी विजय कुमार ने इसी खौफ को मौत की नींद सुलाकर हमेशा के लिए खत्म कर दिया।

अब जल्द ही विजय को आप नई परिस्थिथियों से गुजर रहे कश्मीर में नई जिम्मेदारियों को संभालते हुए देख सकते है।  

loading...