Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

पानी ने ली जान, बहराइच में एक तो छपरा में 7

नोएडा : पानी से होने वाले मौत का सिलसिला रूकने का नाम नहीं ले रहा है, चाहे वह बाढ़ हो या नदी में डूबने से। लेकिन इन हादसों को रोकने के लिए न सरकार कोई कदम उठा रहीं हैं और न प्रशासन। जिससे इन हादसों में मरनेवाले लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इन्ही हादसे से जुड़ी दो घटना हैं जिसमें जहां एक तरफ बहराइच में 1 महिला की मौत हो गई है, वहीं दूसरी तरफ छपरा में 7 बच्चों की मौत हो गई है।

जानकारी के मुताबिक जनपद बहराइच में यह बड़ा हादसा तब हुआ जब किसानों और मजदूरों से भरी नाव भादा नदी के बीचोबीच जाकर पलट गई। अचानक हुए इस बड़े हादसे में लोग डूबने लगे इसी बीच आस पास के ग्रामीण गोताखोरों ने 17 लोगों को सुरक्षित बचा लिया, जबकि अन्य अन्य तीन लोगों में 1 महिला का शव निकाला जा सका है। बाकी अन्य 2 की तलाश गोताखोर और एनडीआरएफ की टीम कर रही है। बता दें कि ये सभी नाव पर बैठकर धान की रोपाई करने जा रहे थे तभी ये हादसा हुआ।

एसपी बहराइच गौरव ग्रोवर ने एक महिला के शव बरामद होने की पुष्टि की है बाकी के 2 लोगों का तलाश जारी है। मौके पर जनपद के सभी अधिकारी और स्थानीय ग्रामीण भी मौजूद हैं।

वहीं दूसरी तरफ जो हादसा छपरा में हुई है। वो छपरा जिले के इसुआपुर प्रखंड के डोइला गांव में हुई है। जहां नहाने के दौरान 7 बच्चों की डूबकर मौत हो गई। इस हादसे के बाद इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि डोइला गांव के नट टोली के 10 बच्चे घर के पास ही पानी के पोखरे मे स्नान कर रहें थे। तभी एक बच्चा गहरे पानी में चला गया।  जिसे बचाने के चक्कर में एक एक कर 7 बच्चे इस पानी में चले गए।

आसपास मौजूद रहे लोगों ने किसी तरह 7 बच्चों को पानी से बाहर निकाला पर, जब तक उन्होंने उन बच्चों को निकाला सभी की मौत हो चुकी थी। सभी मृतक बच्चों के नाम सूरज कुमार, चन्दन कुमार दोनो पिता किशन नट डोईला, राजा कुमार, रिमल कुमार पिता मुन्ना नट डोईला अर्जुन कुमार, झुरी कुमार पिता वीरेन्द्र नट डोईला निवासी हैं । मृतक बच्चो को आनन फानन में सभी को ईसुआपुर के मशरक प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाया गया । जहाँ मशरक अस्पताल प्रभारी अनंतनारायण कश्यप ने सभी बच्चो को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल भेज दिया है।  

loading...