Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

आज होगा उप राष्ट्रपति का फैसला: गांधी-नायडू के बीच मुकाबले में पक्की है इनकी जीत

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने पद की शपथ ले ली है, जिसके बाद आज शनिवार को उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग किया जाएगा। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी एनडीए के उम्मीजदवार वेंकैया नायडू और यूपीए के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी के बीच है।

चुनाव के लिए वोटिंग से पहले सत्ता पक्ष के उम्मीदवार नायडू का पलड़ा भारी बताया जा रहा है और उनकी जीत पक्की मानी जा रही है। बता दे कि वोटिंग खत्म होने के बाद चुनाव के नतीजे आज शाम तक घोषित किए जाएंगे। वोटिंग से पहले विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी ने कहा कि साभी पार्टियों को हमारी जनतांत्रिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा कि इसका आधार जनता है और मुझे उम्मीद है कि यह अपने बारे में नहीं देश के बारे में है। उन्होंने कहा कि नीतीश जी विपक्ष के प्रत्याशी का साथ दे रहे हैं ये उनका निर्णय है और उनका अधिकार भी है। गांधी के अनुसार यह लड़ाई नहीं एक चुनाव है। तो वहीं लोकसभा में बहुमत वाले एनडीए की ओर से उम्मीदवार बनाए गये पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी का अगला पड़ाव उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करना ही है। जिसको लेकर पार्टी और खुद पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी कमर कस ली है। चुनाव के लिए वोटिंग से एक दिन पहले शुक्रवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने एनडीए के सांसदों को जरूरी संदेश भी दिया है।

loading...

Subscribe to our Channel