Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

आज होगा उप राष्ट्रपति का फैसला: गांधी-नायडू के बीच मुकाबले में पक्की है इनकी जीत

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव संपन्न होने के बाद देश के नए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने पद की शपथ ले ली है, जिसके बाद आज शनिवार को उप राष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग किया जाएगा। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी एनडीए के उम्मीजदवार वेंकैया नायडू और यूपीए के उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी के बीच है।

चुनाव के लिए वोटिंग से पहले सत्ता पक्ष के उम्मीदवार नायडू का पलड़ा भारी बताया जा रहा है और उनकी जीत पक्की मानी जा रही है। बता दे कि वोटिंग खत्म होने के बाद चुनाव के नतीजे आज शाम तक घोषित किए जाएंगे। वोटिंग से पहले विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी ने कहा कि साभी पार्टियों को हमारी जनतांत्रिक व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा कि इसका आधार जनता है और मुझे उम्मीद है कि यह अपने बारे में नहीं देश के बारे में है। उन्होंने कहा कि नीतीश जी विपक्ष के प्रत्याशी का साथ दे रहे हैं ये उनका निर्णय है और उनका अधिकार भी है। गांधी के अनुसार यह लड़ाई नहीं एक चुनाव है। तो वहीं लोकसभा में बहुमत वाले एनडीए की ओर से उम्मीदवार बनाए गये पूर्व केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू की जीत लगभग तय मानी जा रही है।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद अब बीजेपी का अगला पड़ाव उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करना ही है। जिसको लेकर पार्टी और खुद पीएम नरेन्द्र मोदी ने भी कमर कस ली है। चुनाव के लिए वोटिंग से एक दिन पहले शुक्रवार को पीएम नरेन्द्र मोदी ने एनडीए के सांसदों को जरूरी संदेश भी दिया है।

loading...