Breaking News
  • मोदी की बंपर जीत पर राहुल गांधी ने दी शुभकामनाएं
  • अमेठी सीट से हारे राहुल गांधी, वायनाड से मिली जीत
  • प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पहुंचे राहुल गांधी
  • राहुल गांधी के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार
  • मां से आशीर्वाद लेने के लिए कल गुजरात जाएंगे मोदी
  • सूरत अग्निकांड में अब तक 21 की मौत, 3 के खिलाफ FIR दर्ज
  • चार धाम यात्रा: छह महिने के बाद खुले केदारनाथ धाम के कपाट, कल खुलेंगे बद्रीनाथ के कपाट
  • वो (ममता) अब मेरे लिए पत्थरों और थप्पड़ों की बात करती हैं: मोदी
  • पश्चिम बंगाल के बांकुरा में पीएम मोदी की चुनावी रैली, ममता पर बोला हमला
  • लोकसभा चुनाव 2019: NDA को प्रचंड बहुमत, 300 से अधिक सीटों पर बीजेपी की जीत
  • 24 मई: आज भंग हो सकती है 16वीं लोकसभा, पीएम मोदी की अध्यक्षता में केन्‍द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक

कोलकाता: अमित शाह के रोड शो में भयंकर बवाल, सड़क पर दिखे आग के गोले

कोलकता: लोकसभा चुनाव 2019 के सभी छह चरण में वोटिंग के दौरान बंगाल में व्याप्त हिंसा हुई। वहीं सातवें और आखिरी चरण की वोटिंग से पहले भी बंगाल में सियासी आग के गोले बरस रहे हैं। ये गोले से सिर्फ नेताओं क जुबान से ही नहीं बल्कि असली आग के गोले हैं। दरअसल, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान मंगलवार को भारी हंगामा हुआ। रोडशो के दौरान हुई आगजनी और पत्थरबाजी की तस्वीरें साफ बयां कर रही है कि बंगाल में किसी तरह से लोकतंत्र को बंधक बना लिया गया है।

शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसक घटनाओं में बीजेपी के कई समर्थकों के साथ-साथ कई पत्रकारों को भी चोटें आईं है। इस दौरान की जो तस्वीरें आई उसमें जगह-जगह पुलिस और बीजेपी समर्थकों के बीच हिंसक झड़प साफ दिख रही है। बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें दौड़-दौड़ा कर पीटा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शाह के रोडशो के दौरान किसी ने ट्रक पर डंडा  फेंके दिया, जिसके बाद झड़प शुरू हो गई।

देखते ही देखते हालत इस कदर खराब हुआ कि पुलिस को लाठी चार्ज करनी पड़ी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 8 राज्यों की 59 सीटों के लिए 19 मई को वोटिंग होनी है। इससे पहले बंगाल की मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और बीजेपी अध्यक्ष व पीएम मोदी के बीच जुबानी हमले भी चरम पर हैं। इसी कड़ी में अमित शहा ममता को ललकारते हुए मंगलवार को कोलकाता में रोडशो करने पहुंचे थे। लेकिन रोडशो के दौरान जगह-जगह बीजेपी और टीएमसी समर्थक आपस में भीड़ते रहे और शाह का काफिल अपने अंतिम पड़ाव की ओर बढ़त जा रहा था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस दौरान शाह का काफिला कॉलेज स्ट्रीट पर कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बाहर से गुजरा रहा था तभी बीजेपी और लेफ्ट पार्टियों के छात्र संगठनों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई। जिसके बाद कई जगहों पर आगजनी और मारपीट की तस्वीरें भी सामने आई। रोड शो के दौरान पार्टियों के समर्थक इतने उताबले दिखे की उन्होंने विद्यासागर कॉलेज में बनी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा भी तोड़ डाली। हालांकि प्रतिमा तोड़ने वाले बीजेपी समर्थक थे या टीएमसी के, इस सबंध में फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं मिल सकी है।

loading...