Breaking News
  • निर्यातकों के लिए बड़ी सौगात, विदेशी मुद्रा में कर्ज़ उठाने की मिलेगी सुविधा
  • भारत और स्लोवेनिया के बीच निवेश, खेल, संस्कृति

7वें चरण में भी धधक रहा है बंगाल, बीजेपी नेता की तोड़ दी दांत

कोलकाता: लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण की वोटिंग के दौरान भी पश्चिम बंगाल में कई जगहों से हिंसक खबरें आ रही है। यहां के जाधवपुर सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अनुपम हजारा व अन्य पार्टी नेताओं ने आरोप लगाया कि “एक बूथ पर धांधली की खबर मिल रही थी, जिसके बाद हम वहां पहुंचे तभी हम पर हमला हो गया, जिसमें हमारी कार को काफी नुकसान पहुंचा है।” साथ ही हजारा का आरोप है कि उन्हें धक्का भी दिया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि जाधवपुर कोलकाता नगर निगम के 109 वार्ड के सभी 52 मतदान केंद्रों पर तृणमूल कांग्रेस ने धांधली की है। वार्ड नंबर 109 के तहत सभी 52 बूथ में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है। जब मैं हेलेन केलर स्कूल बूथ पर पहुंचा तो वहां से हमारे तीनों पोलिंग एजेंटों को बाहर निकाल दिया गया था और वहां मुझे भी धक्का दिया गया।

मीडिया से बात करते हुए हजारा ने कहा कि भाजपा मंडल अध्यक्ष को पीटा गया। हमले में उनका एक दांत टूट गया। बूथ पर तृणमूल कार्यकर्ताओं के हमले में एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआईएसएफ का जवान भी घायल हुआ है। आरोप है कि भीड़ ने मंडल अध्यक्ष की कार में तोड़फोड़ की है। हालांकि ममता बनर्जी ने तृणमूल ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है।

आपको बता दें कि बंगाल में हिंसा की जिम्मेदारी कोई भी पार्टी नहीं लेती, लेकिन हिंसक गतिविधियों में राज्य की लगभग सभी पार्टी हिंसक गतिविधियों में लिप्त रहे हैं। बंगाल में संवाधित हिंसा की आशंकाओं के मद्ययनजर चुनाव आयोग की राज्य की 42 सीटों पर सभी सात चरण में वोटिंग कराने का फैसाल किय, ताकी सभी मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा और भयमुक्त माहौल में वोटिंग कराई जाए। लेकिन इसके बाद भी सियासी गुंडों ने चुनाव आयोग की सारी व्यवस्था की धज्जियां उड़ा दी। सातवें चरण में सिर्फ बंगाल में ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश, बिहार और पंजाब से भी हिंसक खबरें सामने आई है।

loading...