Breaking News
  • केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने नई metrorailpolicy को मंजूरी दी
  • मध्यप्रदेश: स्थानीय निकाय चुनाव में BJP की जीत
  • केरल के कथित धर्मांतरण मामले की जांच NIA के हवाले: सुप्रीम कोर्ट
  • दिल्ली, यूपी समेत कई राज्यों में फैला स्वाइन फ्लू- अबतक 600 लोगों की मौत
  • सिंचाई परियोजनाओं के लिए 9,020 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि मंजूर
  • अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिदीन को विदेशी आतंकी संगठन घोषित किया

उपराष्ट्रपति चुनाव: अपनी जीत पर वेंकैया नायडू का बड़ा बयान

नई दिल्ली: शनिवार को देश में उपराष्ट्रपति का चुनाव हो रहा है। ऐसे में एनडीए की ओर से उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने कहा कि वह जीत को एलकार आश्वस्त हैं, उन्होंने कहा कि अधिकांश दल एनडीए के पक्ष में हैं। मालूम हो कि शुक्रवार को उपराष्ट्रपति को लेकर वोटिंग हो रही है।

उपराष्ट्रपति पद के लिए शुक्रवार को वोटिंग जारी है। आज ही इसका परिणाम घोषित जो जाएगा। इसबार उपराष्ट्रपति चुनावों में एनडीए की ओर से वेंकैया नायडू उम्मीदार हैं, वहीँ विपक्ष की ओर से गोपालक्रष्ण गाँधी उम्मीदवार हैं। ऐसे में अगर संख्या बल के हिसाब से देखा जाये तो एनडीए की ओर से उम्मीदवार की जीत लगभग तय मानी जा रही है। वहीं वोटों की गणित पर नजर डालें तो लोकसभा और राज्यसभा दोनों में एनडीए के सदस्यों की संख्या ज्यादा है।

ऐसे में एनडीए के उम्मीदवार वेंकैया नायडू की जीत तय मानी जा रही है। एनडीए के साथी दलों के साथ साथ कई अन्य दलों का भी वेंकैया नायडू को समर्थन मिला हुआ है। वहीँ शनिवार को वोटिंग से इतर एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि वह एक गैर-दलीय उम्मीदवार हैं और अधिकांश दलों ने उनकी उम्मीदवारी के लिए समर्थन जताया है। साथ ही उन्होंहे कहा कि वह पानी जीत को लेकर आश्वस्त हैं।

बतादें कि देश में उपराष्ट्रपति का चुनाव शुक्रवार को हो रहे हैं। इस चुनाव में राज्यसभा और लोकसभा के सदस्य वोट डालते हैं।

loading...

Subscribe to our Channel