Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

वेंकैया नायडू बने आजाद भारत के 13वें उपराष्ट्रपति

नई दिल्ली: वेंकैया नायडू ने शुक्रवार के देश के 13वें उपराष्ट्रपति की शपथ ले ली है। शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

बतादें कि देश को 13वां उपराष्ट्रपति मिल गया है। शुक्रवार को राष्ट्रपति भवन के हॉल में वेंकैया नायडू को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ दिलाई है। आज से वह देश के 13वें उपराष्ट्रपति कहलायेंगे, साथ ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहले ऐसे उपराष्ट्रपति होंगे जो जिनका जन्म स्वतंत्र भारत में हुआ था।

नायडू शपथ ग्रहण से पूर्व राजघाट पहुंचे जहाँ उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने पटेल चौक पर सरदार वल्लभभाई पटेल और डीडीयू पार्क में दीनदयाल उपाध्याय को भी श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही आपको बतादें वेंकैया नायडू ने हिंदी में उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली।

शुक्रवार को हुए शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी,  गृहमंत्री राजनाथ और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई बड़े नेता मौजूद रहे। इस मौके पर देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वेंकैया नायडू पहले ऐसे उपराष्ट्रपति बने हैं, जो इतने वर्षों तक इन्हीं लोगों के बीच रहे हैं। उन्होंने कहा कि नायडू सदन की बारीकियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं। 

loading...