Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक
  • एशिया कप: पाकिस्तान को 9 विकेट सो धोकर फाइनल में पहुंचा भारत

उपचुनाव: विपक्ष मना रहा जीत की ख़ुशी पर दोनों सीटों पर कांग्रेस की जमानत जब्त

लखनऊ: ऐसा पहला मौक़ा होगा कि जब विपक्ष की बड़ी जीत कही जाने वाली गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर जीत के जश्न में कांग्रेस पार्टी सरीक नहीं हुई हो। दरअसल दोनों सीटों पर जीत विपक्ष की ही हुई है पर यहाँ कांग्रेस पार्टी की जमानत भी जब्त हो गयी है। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर समाजवादी पार्टी के बड़ी जीत दर्ज कर बीजेपी का चारो खाने चित कर दिया है।

लोकसभा उपचुनावों में भले ही बीजेपी को पटखनी मिली हो लेकिन देश का प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी को इन उपचुनावों में भी बड़ा झटका लगा है। भले ही इसी विपक्ष की जीत मानकर कांग्रेस अपनी  हार को छुपा रही हो लेकिन कहीं न कहीं कांग्रेस को इस बात की टीस जरुर बनी होगी कि उसके दोनों प्रत्याशी लोकसभा उपचुनाव में अपनी जमानत भी नहीं बचा सके। जबकि मंगलवार को ही दस जनपथ में सोनिया गांधी के आवास पर 20 विपक्षी दलों के नेताओं को बुलाकर डिनर पार्टी का आयोजन किया गया था। लेकिन अगले ही दिन उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के आये परिणामों ने कांग्रेस पार्टी को चिंता में डाल दिया है। दोनों जगहों पर कांग्रेस की जमानत भी जब्त हो गयी है।

खुलाशा: CM योगी ने किया था ‘समाजवादी पार्टी’ का प्रचार, तभी मिली दोनों सीटों पर भारी जीत!

लोकसभा के उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी ने सपा से अलग होकर गोरखपुर से सरिता करीम और फूलपुर से मनीष मिश्रा को उम्मीदवार बनाया था। दोनों की प्रत्याशी अपनी जमानत जब्त करवाने से भी नहीं बच सके। विपक्ष की यह पहली ख़ुशी हैं जिसमें कांग्रेस पार्टी शामिल नहीं हुई हो। हालाँकि कांग्रेस विपक्ष की जीत का जश्न जरुर मना रही है। लेकिन पार्टी को इन चुनाव परिणामों ने कहीं न कहीं चिंता में जरुर डाल है।

अखिलेश के हवाले योगी का किला- बड़ी जीत के बाद बोला बड़ा हमला, मैं हिंदू हूं ईद नहीं मनाता...

वहीँ गोरखपुर में सपा के प्रवीण कुमार निषाद ने बीजेपी-योगी के किला को ढहाते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। इसके साथ ही फूलपुर में भी सपा के नागेन्द्र प्रताप सिंह ने 59 हजार वोटों से जीत दर्ज की है। बिहार की अररिया लोकसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल के सरफराज आलम ने जीत हासिल की है। तीनों लोकसभा सीटों पर बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है।

यह भी देखें-

loading...