Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

दिगरू नदी के पास ITBP जवानों का दिखा अनोखा नज़ारा, हर कोई कर रहा सलाम

नोएडा : हर पल हमारी और देश की रक्षा करने वाला जांबाज सिपाही, सर्दी-गर्मी-बरसात में जितना  तत्पर रहते है, उसी तत्परता का नजारा 5वें अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर भी दिखा। शुक्रवार की सुबह पहली किरण के साथ ही देश और दुनिया भर से योग की रंग-बिरंगी तस्वीरें आने लगी। जिनमें योग के प्रति सेना का जुनून वाकई तारीफे काबिल है...

कहीं कड़कड़ाती ठंड और बर्फ की सफेद चादर पर सेना के जवान ने योग किया, तो कहीं जवानों ने नदी में योगाभ्यास किया। इन सबके बीच CRPF के जवानों ने माओवादियों के गढ़ कहे जाने वाले सारंडा के जंगलों में योग कर साहस का अद्भुत परिचय दिया।

वहीं अरुणाचल प्रदेश के तेजू लोहितपुर में दिगरू नदी में ITBP के जवानों ने योग दिवस पर गज़ब का नजारा पेश किया। यहां अरुणाचल में ही ITBP के जवानों ने नदी में योगा किया, तो लोहितपुर के पास तेजू स्थित दिगरू नदी में इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के जवानों ने भी योगाभ्यास किया।

सिक्किम में आईटीबीपी के जवानों ने ओपी दोर जिला के पास 19000 फीट की ऊंचाई पर माइनस 15 डिग्री सेल्सियस तापमान में योगाभ्यास किया।वहीं हिमाचल प्रदेश के रोहतांग  के पास ITBP जवान करीब 14000 फीट पर माइनस 10 डिग्री सेल्सियस तापमान में योग करते दिखे।

देखिए डीडी न्यूज का ये वीडियो :-

 

loading...