Breaking News
  • दिल्लीः पूर्व भाजपा अध्यक्ष मांगेराम गर्ग का निधन
  • पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का दिल्ली में अंतिम संस्कार
  • महेंद्र सिंह धोनी ने वापस लिया वेस्टइंडीज़ दौरे से नाम
  • भारतीय एथलीट हिमा दास ने 400 मीटर रेस में मारी बाजी, एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल

बड़ा खतरा: UIDAI नहीं तो आपके फोन में कौन सेव कर रहा है ये रौंग नंबर

नई दिल्ली: आपके मोबाइल में यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी UIDAI का हेल्पलाइन नंबर बिना सेव किए कैसे दिख रहा है? यह एक बड़ा सवाल है जो पिछले कुछ दिनों से लोगों का दिमाग खराब कर रहा है। वहीं अब इस मामले पर यूनीक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने भी साफ कर दिया है कि न तो उसने किसी के फोन में ये नंबर सेव किया है और न किसी किसी टेलिकॉम कंपनी सेव करने के लिए कहा है।

आपको बता दें कि ये नंबर 1800-300-1947 सिर्फ ऐंड्रॉयड यूजर्स के फोन फोन में ही सेव किया जा रहा है, जिसपर UIDAI ने कहा कि यह नंबर अवैध है, क्योंकि इस नंबर की सेवाए दो साल पहले ही बंद कर दी गई है। ऐसे में इस नंबर को लोगों के फोन कौन और कैसे सेव कर रहा है, ये एक गंभीर मामला है। बता दें कि हाल के दिनों में UIDAI का वैध टोल फ्री नंबर 1947 है।

राजनाथ का बड़ा बयान, इन लोगों को भी NRC में शामिल किया जाएगा

जानकारी के लिए बता दें कि इस गंभीर मामले को लेकर मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो की प्रवक्ता ने कहा है उन्हें अब तक अपने किसी यूजर्स के फोन में इस तरह के नंबर सेव होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। वहीं दूसरी तरफ देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने कहा है कि वह मामले की जांच कर रही है। जांच रिपोर्ट के आने के बाद ही इसपर प्रतिक्रिया देंगे।

देखिए- संसद में ऐसा क्या हुआ जिसे देख पीएम मोदी रह गए दंग, हालत मत पूछिए

इसे जरूर सुनिए!

loading...