Breaking News
  • काबूल: PD6 इलाके में डिप्टी सीईओ के घर के पास कार धमाका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार
  • आज शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबंधोन
  • इसरो के पूर्व प्रमुख प्रोफेसर यूआर राव का निधन- पीएम मोदी ने जताया दुख
  • महिला विश्व कप 2017: फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया

सिक्किम सीमा विवाद: आज केंद्र की सर्वदलीय बैठक, लिया जाएगा यह बड़ा फैसला!


नई दिल्ली: सिक्किम में भारत और चीन सीमा विवाद और जम्मू कश्मीर में बने हालातों पर आज ग्रहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास अपे एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी। इस बैठक में केंद्र सरकार के कई मंत्री मौजूद रहेंगे। जहाँ चीन और कश्मीर के हालात पर चर्चा होगी।

बतादें कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में अमरनाथ आतंकी हमले और सिक्किम में बने भारत चीन सीमा विवाद पर अज देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर सर्वदलीय बैठक बुलाई गयी है। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर शाम होने वाली सभी दलों के नेताओं की बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी मौजूद रहेंगी। दोनों बड़े मंत्री चीन के साथ सीमा विवाद और कश्मीर के हालात पर बात करेंगे। साथ ही इस बैठक को सोमवार से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले विपक्ष के साथ बेहतर तालमेल बनाने की सरकार की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है।

मालूम हो कि हाल की घटनाओ के बाद से विपक्ष के साथ साथ केंद्र सरकार की सहयोगी पार्टियों ने मोदी सरकार पर हमला किया है। वहीँ सरकार को लगता है कि संसद सत्र के दौरान इन पार्टियों के रुख से सरकार को मुश्किल हो सकती है। इस होने वाले बैठक में सुषमा स्वराज खुद डोकलाम सीमा विवाद पर अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी सभी दलों को देंगी। साथ ही उनसे संसद सत्र में सहयोग की मांग करेंगी। 

loading...