Breaking News
  • छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में 3:45 बजे तक 49.12 फीसदी वोटिंग
  • पीएम मोदी ने वाराणसी-हल्दिया राष्ट्रीय जलमार्ग देश को समर्पित किया
  • अफगानिस्तानः राजधानी काबुल में बड़ा धमाका, कई लोगों के मारे जाने की आशंका

20 महिलाओं से छेड़छाड़ का आरोप झेल रहें बीजेपी के इस दिग्गज मंत्री ने दी इस्तीफा, अब लड़ेंगे कोर्ट...

नई दिल्ली : # MeToo के आंधी में उलझे बीजेपी के दिग्गज नेता एम जे अकबर को अंत में अपना इस्तीफा देना ही पड़ा। इससे पहले एम जे अकबर ने इन सभी आरोपों को गलत बताया था । अकबर के इस इस्तीफे को महिलाएं अपने विजय के तौर पर देख रहें है। आपको बता दें कि #MeToo कैंपेन दुनिया के कई देशों में छा जाने के बाद अब भारत में भी अपनी जड़ें मजबूत कर चुका है। अभियान के तहत कई महिला पत्रकारों द्वारा यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए जाने के बाद पूर्व पत्रकार एम.जे. अकबर ने विदेश राज्य मंत्री पद से बुधवार को इस्तीफा दे दिया। अब आज से ये लड़ाई अदालत में लड़ी जाएगी, #MeToo के तहत अभी तक कई मामले सामने आए हैं। लेकिन ये पहला मामला है जिसकी सुनवाई कोर्ट में होने जा रही है।

वर्जिनिटी टेस्ट नहीं कराने पर ‘ऐश्वर्या’ को निकाला डांडिया नाइट से बाहर, FIR दर्ज

बता दें कि अकबर ने पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया है। जिसपर आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई होगी। पहले ये सुनवाई 16 तारीख को होनी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे दो दिन के लिए टाल दिया था। स्पेशल जज समर विशाल इस मामले की सुनवाई करेंगे।

मुंह से ‘ठांय-ठांय’ बोलने वाले को SI को मिलेगा वीरता पुरस्कार, देखिए वीडियो

आपको बता दें कि 'Me Too' अभियान के सामने आने और कई महिला पत्रकारों द्वारा अकबर के खिलाफ आरोप लगाए जाने के 10 दिन बाद भारतीय राजनीति में यह पहला इस्तीफा है। बता दें कि अकबर ने अपने ऊपर सबसे पहले आरोप लगाने वाली महिला पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ सोमवार को मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

भारतीय सैनिकों के हत्थे चढ़ा यह खूंखार आतंकी, नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे

loading...