Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

सईद सलाहुद्दीन को पाकिस्तान ने आतंकी मानने से किया इंकार, अमेरिका पर भी उठाए सवाल

NEW DELHI:- पाकिस्‍तान के उच्‍चायुक्‍त अब्दुल बासित ने हाल ही में एक न्यूज एंजेसी से बात करते हुए बताया कि सईद सलाहुद्दीन आतंकी नहीं है। अब्दुल ने अमेरिका के फैसले पर भी सवाल उठाया है।

अब्दुल बासित ने समाचार एजेंसी एएनआी से कहा कि हम इस मुद्दे पर अमेरिका की आलोचना की है। मालूम हो कि अमेरिका ने हाल में सलाहुद्दीन को आतंकी घोषित किया था। उन्होंने आगे कहा कि जहां तक हुर्रियत का संबंध है, हम दृढ़ता से महसूस करते हैं कि वे जम्मू-कश्मीर के लोगों की राजनीतिक आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि जल्द ही दोनों देश बातचीत के जरिए इसे सुलझा लेंगे। बासित ने कहा कि जब हम मुंबई के मुकदमों की बात करते हैं तो हमने इस मामले में कुछ प्रगति की है। इसके लिए दोनों देशों के सहयोग की जरूरत है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान अब्दुल बासित ने दावा किया था कि भारत और पाकिस्तान के बीच हर तरह की बातचीत बंद हैं, लेकिन दोनों देशों के बीच न सिर्फ राजनयिक संबंध हैं, बल्कि दोनों ही देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार आपस में बात भी कर रहे हैं, और उम्मीद है कि भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से बातचीत शुरू हो जाएगी।

loading...

Subscribe to our Channel