Breaking News
  • जम्मू-कश्मीर के पूछ में पाक सेना ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • देश भर में धूम-धाम से मनाया गया 71वां स्वतंत्रता दिवस और जन्माष्टमी का त्योहार
  • महाराष्ट्र में दही-हाथी संबंधित घटनाओं में दो मृत, 197 घायल
  • हिमाचल प्रदेश के चंबा में 3.5 की भूकंप के झटके

मोदी का सम्मान और नेहरू का अपना- कांग्रेस के दिल में चुभी सुषमा की ये बात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार की विदेश नीतियों से जुड़े मुद्दों पर विपक्ष को जवाब दिया, सदन में जवाब देने के दौरान सुषमा ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू और मौजूदा पीएम मोदी की तुलना करते हुए कहा कि नेहरू ने भले ही व्यक्तिगत तौर पर पूरी दुनिया में नाम कमाया था, लेकिन पीएम मोदी ने पूरे देश के लिए नाम कमाया है।

विदेश नीतियों का जिक्र करते हुए स्वराज ने कहा कि सरकार की उपलब्धि है कि आज आतंकवाद के खिलाफ अमेरिका और रूस दोनों भारत के साथ है। उन्होंने कहा कि पहले ऐसा कहा जाता था कि अमेरिका से करीबी के कारण रूस नाराज है तो कभी रूस से करीबी के कारण अमेरिका नाराज है।

पीएम मोदी की तारीफ करते हुए सुषमा ने कहा कि ऐसा पहली बार है जब दोनों देश भारत के साथ खड़े हैं, इससे पहले एसपी नेता रामगोपाल यादव ने चीन और पाकिस्तान से लगातार बढ़ते तनाव के बीच भारत के भरोसेमंद मित्र देश रुस के साथ रिश्तों की मजबूत दीवार में कमजोरी की आशंका जताते हुये चिंता जताई थी।

कांग्रेस की नेतृत्व वाली यूपीए सरकार को घेरते हुए सुषमा ने कहा कि पीएम मोदी ने ही अमेरिका में स्पाउज वीजा दिलवाया, उन्होंने कहा कि यूपीए के समय अमेरिकी वीजा घट गया था, तब  65 हजार वीजा ही मिला। तो वहीं अरब देशों के साथ संबंधों को लेकर सुषमा ने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद अरब देशों के साथ सबसे अच्छे संबंध हैं।

आपको बता दें कि संसद में सुषमा स्वराज के जवाब के बाद विपक्ष आज  विशेषाधिकार प्रस्ताव ला सकता है। विपक्ष का आरोप है कि सुषमा ने नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे और बांडुंग कॉन्फ्रेंस को लेकर गलत जानकारी दी है।

loading...

Subscribe to our Channel