Breaking News
  • असम में 6.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए
  • 543 में से 303 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्नः चुनाव आयोग
  • रोहित शेखर तिवारी मौत मामले में पत्नी अपूर्वा शेखर गिरफ्तार
  • IPL: 11 मैच में 8 जीत के साथ CSK ने बनाई प्लेऑफ में जगह

प्रियंका का जादू चल गया, सर्वे ने उड़ाई भाजपा की हवाइयां

नई दिल्ली: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रियंका गांधी को सक्रीय राजनीति में उतारे जाने का फैसला पिछले काफी समय से चर्चा में हैं। मीडिया से लेकर सोशल मीडिया और राजनीतिक गलियारों से लेकर जनता के बीच भी इस बात पर मंथन चल रहा है, कि क्या प्रियंका गांधी के राजनीति में आने का फायदा कांग्रेस पार्टी को मिलेगा या नहीं?

आपको बता दें कि दिग्गज टीवी चैनल एबीपी न्यूज ने सी-वोटर सर्वे द्वारा किए गए सर्वे के आधार पर प्रियंका गांधी से जुड़ें नफा और नुकसान पर रिपोर्ट पेश किया है। सर्वें में रिपोर्ट में पियंका से जुड़े कई सवालों का जवाब जनता के मूड के आधार पर दिया गया है।

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार, इस सर्वें में जितने लोगों से बात की गई उनमें से 50 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से कांग्रेस को देशभर में फायदा होगा।

'लायर राहुल' के 10 झूठ, भाजपा ने मांगा ‘नोबेल’ पुरस्कार

सर्वे के अनुसरा, 18 प्रतिशत लोगों का मानना हैं कि प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में फायदा होगा। जबकि 24 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका के आने से कांग्रेस को कोई फायदा नहीं होगा।

सर्वे के अनुसार, 52 फीसदी लोगों का मानना हैं कि प्रियंका गांधी के आने से चुनाव में बीजेपी को नुकसान उठाना होगा, जबकि 32 फीसदी लोग मानते हैं कि इससे महागठबंधन को नुकसान होगा, वहीं 8 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका के आने से किसी का कुछ नुकसान नहीं होने वाला।

कर्नाटक में सरकार गिराने वाला 'ऑडियो टेप', मोदी और शाह भी लपेटे में

सर्वे के अनुसार, 44 फीसदी लोगों का मानना है कि प्रियंका गांधी के आने से बीजेपी को फायदा होगा, जबकि 51 फीसदी लोगों का मानना है कि बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा और  5 फीसदी लोगों को कुछ समझ नहीं आ रहा है, इसलिए उन्होंने अपनी राय नहीं दी।

सर्वे के अनुसार, 74 फीसदी लोग मानते हैं कि प्रियंका गांधी ने राजनीति में आने में काफी देरी कर दी है। जबकि  21 फीसदी लोगों का मानना है कि वह सही समय पर राजनीति में आई हैं। जबकि पांच फीसदी लोगों इसमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाया।

इस सर्वें के तहत और भी कई सवाल किए गए हैं। हालांकि यहां हम किसी भी रिपोर्ट की आधिकारिक पुष्टि नहीं करते, ये सभी जानकारी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर दी जा रही है।

राहुल गांधी भारत के भावी प्रधानमंत्री, कांग्रेसियों में खुशी का ठिकाना…

loading...