Breaking News
  • नमो एप के जरिए पीएम मोदी ने की सौभाग्य योजना के लाभार्थियों से बात
  • उत्तराखंड: टेहरी जिले में चम्बा-उत्तरकाशी मार्ग पर बस खाई में गिरी, 10 की मौत, तई घायल
  • आडवाणी के करीबी चंदन मित्रा ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, टीएमसी में हो सकते हैं शामिल
  • ग्रे. नोएडा बिल्डिंग हादसे में अबतक 8 की मौत, अथॉरिटी प्रोजेक्ट मैनेजर समेत 3 सस्पेंड

सिख विरोधी दंगे पर SC का नया आदेश- फिर खुलेंगे 186 मामले...

नई दिल्ली: पिछले काफी दिनों से जारी बहस के बीच बुधवार को देश की सबसे बड़ी अदालत ने कहा कि साल 1984 में हुए सिख विरोधी दंगे की फिर से जांच होगी। मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दंगे से जुड़े उन 186 मामलें की जंच पुनह: होगी जिसे एसआईटी ने बंद कर दिया था।

सुप्रीम कोर्ट के अनुसार इन सभी186 मामलों की जांच के लिए हाईकोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की अगुवाई तीन सदस्यीय एक समिति गठित की जाएगी। इसके साथ ही कोर्ट ने केंद्र सरकार से भी इस संबंध में परामर्श मांगे हैं। कोर्ट द्वारा गठित नई एसआईटी में हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज, मौजूदा आईपीएस और रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी शामिल होंगे।

6 हजार में दो रियर कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर वाला स्मार्टफोन...

आपको बता दें कि कोर्ट का यह फैसला एक समिति की सिफारिश के बाद आया है। जिसमें समिति ने 241 बंद पड़े मामलों में से 186 मामले को फिर से खोलने और जांच कराये जाने की सिफारिश की है। मामले समिति को संदेह है कि इन 186 मामलों को बिना जांच किए ही बंद कर दिया गया है।

VIDEO में देखिए ठंड के कारण नदी में जम गया मगरमच्छ!

गौरतलब हो कि सिख विरोधी दंगा साल 1984 में तब हुआ था, जब इंदिरा गांधी की हत्या उनके ही अंगरक्षकों ने कर दी थी, ये अंगरक्षक भी सिख ही थी, जिसके बाद बड़े पैमाने पर हिंसा हुआ जिसमें 3000 से भी अधिक लोगो मारे गए थे।

इस अभिनेत्री का ऐसा आकर्षक फिगर देख लोगों के छूट जाते है पसीने

loading...