Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

लोया केस: सुप्रीम कोर्ट में शुरू हुई याचिकाओं पर सुनवाई, बीजेपी में खलबली!

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट बीएच लोया की संदिग्ध मौत को लेकर दायर की गयी सभी याचिकोँ पर शुक्रवार से सुनवाई शुरू करने वाला है। बीएच लोया की मौत को रहस्यमय बताते हुये देशभर से एससी में कई याचिकाएं लगाईं गयी हैं, इस मामले को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से जोड़कर देखा जाता है।

बतादें कि सोहराबुद्दीन कथित एंकाउन्टर मामले में फैसले से पूर्व ही सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बीएच लोया की महाराष्ट्र में मौत हो गयी थी। यह मामला साल 2014 का है। जज की मौत के बाद से ही तरह तरह के सवाल उठ रहे हैं। साथ ही देशभर से जज लोया की मौत पर संदेह जाहिर करते हुए स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकायं डाली गयी थीं।

‘किन्नर बहू’ की बोल्ड तस्वीरें- सोशल मीडिया पर लगी आग!

जिसपर शुक्रवार सुप्रीम कोर्ट में फिर से सुनवाई शुरू होगी। कथित सोहराबुद्दीन फर्जी एंकाउन्टर के मामले में बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह भी आरोपित थे लेकिन विशेष जज लोया द्वारा पूरे मामले पर फैसला सुनाने से पहले ही एक दिसंबर 2014 को नागपुर में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने 22 जनवरी की आखिरी सुनवाई के दौरान याचिकाओं में उठाए गए मुद्दों को गंभीर बताया था।

बिहार: दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के चार लोगों की मौत

इस मामले को राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है क्योंकि सोहराबुद्दीन मुठभेड़ मामले में जज की मौत के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बरी कर दिया गया था। अमित सह के बरी होने के बाद से ही इस मामले पर लगातार बहस जारी है। कुछ ही समय पूर्व मीडिया द्वारा जज लोया की बहन का बयान छापा गया था, जिसमें मौत पर शक जाहिर किया गया था। बताया गया था की उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं।

loading...