Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • कर्नाटक: रिसॉर्ट में ठहरे कांग्रेस विधायकों के बीच मारपीट
  • 2019 की लड़ाई लीडर्स और डीलर्स के बीच की लड़ाई है: भाजपा
  • पुणें में खेलों इंडिया यूथ गेम्स का समापन समारोह

CBI vs CBI जांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई संपन्न, ‘मोदी ने सरकार ने गलत किया’

नई दिल्ली: क्रेंदीय जांच एजेंसी सीबीआई में घुसखोरी कांड के खुलासे के बाद विभाग को दो टॉप अधिकारियों के बीच बवाला से संबंधित मामले पर देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है। कोर्ट ने आलोक वर्मा और एनजीओ कॉमन कॉज की याचिकाओं पर सुनवाई पूरी होने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

सीबीआई में घुसखोरी कांड के खुलासे के बाद निदेशक आलोक वर्मा को केंद्र सरकार ने जबरन छुट्टी पर भेज दिया था। लेकिन छुट्टी पर जाने के वजाय वर्मा ने सरकार के इस फैसले को कोर्ट में चुनौती दे दी थी। जिसपर पिछले काफी दिनों से जारी घमासान के बीच गुरुवार को सुनवाई पूरी हुई है।

भारतीय शेयर बाजार में हाहाकार, आज का खेल खत्म!

इससे पहले आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार को कड़ी फटकार लगाने के साथ ही कई ऐसे सवाल किए हैं, जिसके कारण सरकार की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है। आपको बता दें कि बीते दिन सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कोर्ट में बताया गया था कि सीबीआई को दो टॉप अधिकारी ‘कुत्ते-बिल्ली’ की तरह लड़ रहे थे, इसलिए उन्होंने ऐसा फैसला किया।

BJP से इस्तीफा देते ही महिला सांसद ने खोल दी पार्टी की पोल…

जिसके बाद अब कोर्ट ने कहा कि, सीबीआई अधिकारियों के बीच मामला इतना खराब नहीं हुआ था कि मामले में सरकार को रातोंरात ऐसा फैसला करने से बचना चाहिए था। ऐसी स्थिती नहीं खी कि सरकार को सिलेक्शन कमिटी से बात किए बिना ही सीबीआई निदेशक की ताकत छिन लेना जरूरी था।

अभी-अभी: शहीद इंस्पेक्टर की पत्नी और बच्चों से मिलने के बाद योगी ने लि…

loading...