Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

'बुआ-बबुआ' की जोड़ी ने भाजपा के साथ कांग्रेस को भी दिया झटका

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शनिवार को साझे तौर पर मीडिया के सामने आकर दो पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती ने कांग्रेस के बिना ही बीजेपी के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है। आगानी लोकसभा चुनाव से पहले अखिलेश के साथ गठबंधन का ऐलान करते हुए मायावती ने कहा कि उनका साथ बीजेपी अध्यक्ष और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नींद उड़ा देगा।

हालांकि मायावती और अखिलेश यादव ने गठबंधन का ऐलान कर सिर्फ भाजपा को ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी को भी बड़ा झटका दिया है। दरअसल, सपा-बसपा गठबंधन के बीच गठबंधन के तहत उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों का बंटवारा 38-38 के गणित पर हुआ है। जबकि कांग्रेस कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाली  अमेठी और रायबरेली सीट छोड़ने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश में बीजेपी के खिलाफ बनने वाली गठबंधन में सपा और बसपा के साथ कांग्रेस और आरएलडी भी साथ रहने वाली थी। लेकिन हाल ही में छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश के चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने बसपा और सपा को कोई खा अहमियत नहीं दी, लिहाजा इनके संबंध और भी खराब होते गए, जिसका असल उत्तर प्रदेश गठबंधन में दिख रहा है।

सपा-बसपा के बीच गठबंधन का ऐलान करते हुए मायावती और अखिलेश यादव ने बीजेपी एवंम कांग्रेस दोनो पर हमला बोला। मायवती का साथ देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि, बीजेपी के नेताओं ने मायावतीजी पर अशोभनीय टिप्पणियां की, जिनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, लेकिन मैं बता देना चाहता हूं कि मायावतीजी का सम्मान मेरा सम्मान और उनका अपमान मेरा अपमान है।

समाजवादी पार्टी के साथ अपने गठबंधन को राजनीतिक क्रांति करार देते हुए मायावती ने कहा कि, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की नींद उड़ा देगा। उन्होंने कहा कि, इस गठबंधन के पास भाजपा को फिर से सत्ता में आने से रोकने की क्षमता है।

loading...