Breaking News
  • भागलपुर: सरकारी खाते से राशि की अवैध निकासी मामले की CBI जांच, सीएम ने दिया निर्देश
  • आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति को पूछताछ के लिए बुलाया
  • उत्तर प्रदेश: 7,500 किसानों को सौंपा गया कर्ज माफी प्रमाण पत्र
  • स्पेन: बार्सिलोना आतंकी हमले में 13 की मौत, 2 संदिग्ध गिरफ्तार
  • तमिलनाडु: पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जे. जयललिता की मौत की जांच के आदेश
  • जम्मू-कश्मीर: आतंकी फंडिंग के मामले में व्यापारी ज़हूर वताली गिरफ्तार

भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं सालगिरह पर सोनिया का ‘RSS पर हमला’

नई दिल्ली: आज देश भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं सालगिरह मना रहा है। इस अवसर पर देश के मंदिर कहे जाने वाले संसद में भी अलग किस्म का नजारा देखने को मिला। लोकसभा में मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बिना नाम लिए केंद्र की सत्ताधारी बीजेपी की सहयोगी संगठन RSS पर बड़ा हमला बोला है।

RSS को निशाने पर लेते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि कुछ ऐसे संगठन भी हैं जिन्होंने आजादी में कोई योगदान नहीं दिया और आजादी की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि आजादी की लड़ाई के दौरान कुछ संगठन आंदोलन का विरोध करते थे लेकिन आज वहीं संगठन आजादी की बात करते हैं।

सोनिया गांधी ने बीजेपी और आरएसएस को निशाने पर लेते हुए कहा कि जब हम भारत छोड़ो आंदोलन की 75वीं सालगिरह मना रहे हैं, तब देशवासियों के मन में आशंकाए हैं कि क्या अधंकार की शक्तियां तेजी से नहीं फैल रही हैं। भारत छोड़ो आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि ये आंदोलन हमे याद दिलाता है कि भारत के विचार को संप्रदायिक सोच का चेहरा नहीं बनने देंगे।

आपको बता दें कि आजादी की लड़ाई के दौरान देश के क्रांतिकारियों के लिए ये बड़ी सफलता थी, जब 9 अगस्त 1942 को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने अंग्रेजों के खिलाफ भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी। अंग्रेजों के चंगूल से भारत को आजाद कराने में इस आंदोलन की बड़ी भूमिका रही है। आपको बता दें कि आंदोलन की 75वीं सालगिरह पर मौजूदा सरकार ने संसद में विशेष सत्र बुलाया है, जिसमें संसद सदस्य अपनी-अपनी बात कह रहें हैं।

loading...

Subscribe to our Channel