Breaking News
  • निर्यातकों के लिए बड़ी सौगात, विदेशी मुद्रा में कर्ज़ उठाने की मिलेगी सुविधा
  • भारत और स्लोवेनिया के बीच निवेश, खेल, संस्कृति

अमेठी में बूथ कैप्चरिंग करवा रहे हैं राहुल गांधी, स्मृति ईरानी ने पेश किया ‘सबूत’

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के तहत सोमवार को सात राज्यों की 51 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बूथ कैप्चर कराने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही बीजेपी उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बूथ कैप्चर करवा रहे हैं। स्मृति ईरानी द्वार ट्विटर शेयर किये गए वीडियो में एक वृद्ध महिला को यह कहते सुना जा सकता है कि उनका वोट जबरन कांग्रेस को दिला दिया गया।

महिला कह रही हैं कि वह मोदी को यानी कमल पर वोट देने चाहती थी, लेकिन जब वह वोट डालने पहुंची तो जबरदस्ती उसका हाथ पकड़कर कांग्रेस को वोट दिलाया गया। इसी वीडियो को आधार बनाते हुए बीजेपी उम्मीदवार ने कांग्रेस उम्मीदवार पर बूथ कैप्चर कराने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।

आपको बता दें कि अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति ईरानी दूसीर बार चुनाव लड़ रही हैं। इससे पहले साल 2014 में भी बीजेपी ने राहुल गांधी के खिलाफ स्मृति पर दांव खेला था। हालांकि कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में राहुल के खिलाफ स्मृति को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन साल 2019 में बीजेपी और स्मृति को आशा ही नहीं यकीन है कि राहुल का सुपड़ा साफ हो रहा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेठी से तीन बार सांसद चुने गए राहुल गांधी चौथी बार चुनावी मैदान में हैं। हालांकि इस बार राहुल गांधी अमेठी के अलावा केरल के वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के वायनाड से चुनाव लड़ने को लेकर बीजेपी की माने तो राहुल ने अमेठी में हार स्वीकार कर लिया है, जिसके कारण उन्हें अपने लिए एक ऐसी सीट चुनी है जहां माइनॉरिटी मेजोरिटी में है।

loading...