Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

देश पर कुर्बान हो जाने वाले जवानों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, पढ़िए पूरी खबर...

देश पर कुर्बान हो जाने वाले जवानों को सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, पढ़िए पूरी खबर...

NEW DELHI:- मोदी सरकार ने देश के लिए कुर्बान हो जाते सेना के जवानों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक सभी भत्तों के लिए गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जो 1 जुलाई से लागू होगा।

पोर्न फिल्म देखने के बाद घोड़े के साथ किया सेक्स अब हुई प्रेग्नेंट

सैन्य मामलों के जानकार के मुताबिक इसमें भत्तों की संख्या 197 से घटाकर 128 कर दी गई है, लेकिन रिस्क और कठिनाई मद में सियाचिन के नाम पर भत्ता अफसरों के लिए 42,500 रुपये जबकि अन्य रैंक के लिए 30 हजार रुपये होगा। सातवें वेतन आयोग ने 31,500 और 21000 रुपये की ही सिफारिश की थी।

क्यों नहीं होती महिलाओं की शर्ट में जेब, वजह पढ़कर रह जाएंगे दंग...

HRA की दर घटकर X,Y, Z शहरों के लिए 24, 16 और 8 फीसदी होगी। हालांकि DA के मुताबिक बदलाव हो सकता है लेकिन किसी कर्मी के लिए यह 5400, 3600,1800 रुपये से कम नहीं होगा। ड्रेस भत्ता अलग-अलग कैटिगरी में 5 हजार, 10 हजार, 15 हजार और 20 हजार होगा। यूनिफॉर्म से जुड़े अन्य सभी भत्ते इस में समाहित हो जाएंगे।

ये है हॉलीवुड की 10 हॉट अभिनेत्रियां जो असल में है लेस्बियन!

राशन मनी अलाउंस खत्म नही किया गया है, बल्कि इसे पीस स्टेशनों पर तैनात अफसरों की सैलरी के साथ वास्तविक खरीद के आधार पर दिया जाएगा। फील्ड एरिया भत्ता 6000 से 16900 के बीच होगा। उग्रवाद रोधी भत्ता भी इतना ही होगा। रक्षा कर्मियों के लिए डेपुटेशन डयूटी अलाउंस की सीलिंग 2000 से 4500 की जगह 4500 से 9000 प्रति माह होगी।

loading...